ताजनगरी आगरा का भव्यता से मनेगा जन्मदिन, नगर उत्सव के लिए महापौर ने कमेटी बनाकर लोगों से मांगी राय

0
17


आगरा. ताजनगरी आगरा का जल्द जन्मदिन मनाया जायेगा. जन्मदिन किस तारीख को मनाया जायेगा, इसके लिए 9 लोगों टीम बनाई गई है. यह सभी लोग अलग अलग क्षेत्र से लिए गए हैं. सोमवार को आगरा के मेयर नवीन जैन ने कहा कि तारीख तय होने के बाद शहर के सभी 100 वार्डों में कार्यक्रम किया जाएगा और एक बड़ा कार्यक्रम भी अलग से किया जाएगा.

दरअसल, सोमवार को नगर निगम के कांफ्रेंस हॉल में महापौर के द्वारा एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था. पत्रकारों से बात करते हुए आगरा के महापौर नवीन जैन ने आगरा के जन्मदिवस को मनाने की बात कही है. उन्होंने इस कार्यक्रम को नगर उत्सव का नाम दिया है, जिसमें इतिहास के हिसाब से एक तारीख तय करके नगर उत्सव मनाया जायेगा.

महापौर नवीन जैन ने बताया कि ताजनगरी में जल्द नगर उत्सव मनाया जा रहा है.

9 सदस्यों की टीम एक महीने में सौंपेगी रिपोर्ट
महापौर नवीन जैन ने बताया कि ताजनगरी में जल्द नगर उत्सव मनाया जा रहा है. इसके लिए अलग अलग क्षेत्र के 9 सदस्यों की टीम बनाई गई है, जिसमे कुछ सदस्य पत्रकारिता जगत, कुछ इतिहासकार, और कुछ दूसरी फील्ड के लोग शामिल किए गए हैं. यह टीम एक महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. रिपोर्ट के आते ही शहर के प्रमुख लोगों की राय भी ली जाएगी. इसके बाद एक तारीख तय करके नगर उत्सव के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

सभी 100 वार्डों में होगा आयोजन
मेयर नवीन जैन ने बताया कि तारीख चिन्हित करके नगर उत्सव कार्यक्रम का आयोजन शहर के सभी 100 वार्डो में किया जायेगा. इसी के साथ ही एक बड़ा कार्यक्रम शहर के एक बड़े स्थान पर भी होगा. अभी स्थान तय नहीं किया गया है. जल्द ही स्थान पर भी मुहर लगा दी जाएगी.

Tags: Agra news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here