ताजमहल के बंद 22 कमरों को खुलवाने की याचिका पर हाईकोर्ट में कल सुनवाई

0
12


लखनऊ. ताजमहल में बंद पड़े 22 कमरों को खुलवाने की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच गुरुवार को सुनवाई करेगी. दरअसल, हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है कि ताजमहल में बंद पड़े 22 कमरों को खुलवाया जाए ताकि लोग जान पाए कि आखिर बंद पड़े 22 कमरों में अंदर क्या है? याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में यह दलील दी है की उन्होंने आरटीआई दाखिल कर इस बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की कि आखिरकार 22 कमरे बंद क्यों है? लेकिन, याचिकाकर्ता जवाब से संतुष्ट नहीं हुए. जिस के बाद उन्होंने कोर्ट का रुख किया है.

सुरक्षा कारण बताया
याचिकाकर्ता के मुताबिक उन्हें आरटीआई में यह जानकारी दी गई कि सुरक्षा कारणों की वजह से 22 कमरे बंद किए गए हैं. याचिकाकर्ता का यह भी कहना है की इतिहासकार और आए दिन हिंदू संगठन यह बातें कर कहते हैं कि बंद किए गए 22 कमरों के अंदर हिंदु देवी देवता की प्रतिमाएं हैं. ऐसे में सच्चाई क्या है वह सबके सामने आनी ही चाहिए और इस वजह से याचिका हाईकोर्ट के समक्ष लगाई गई है.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…

Tags: Allahabad high court, Taj mahal



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here