तिकुनिया हिंसा कांड: मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा मूछों पर तांव देते हुए पहुंचा कोर्ट

0
59


लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित तिकुनिया हिंसा कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की लखीमपुर खीरी जिला कोर्ट में हाजिरी के वक्त गजब की हेकड़ी दिखी. आशीष मिश्रा की ओर से जिला अदालत में आज डिस्चार्ज एप्लीकेशन डाली गई. इसके लिए जिला कोर्ट पहुंचा आशीष मिश्रा मीडिया के सामने मूछों पर ताव देता दिखा.

लखीमपुर खीरी में हुए पिछले साल हुए तिकुनिया हिंसाकांड के सभी 13 आरोपियों की डिस्चार्ज एप्लीकेशन कोर्ट में दायर हो चुकी है. माना जा रहा था कि कोर्ट में आशीष मिश्रा पर आरोप तय हो सकते हैं. हालांकि कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 24 मई को तय की है.

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जस्टिस कृष्ण पहल ने इस मामले के मुख्य आरोपी आशीष की जमानत अर्जी पर सुनवाई टाल दी थी. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने आशीष की मंजूर जमानत 18 अप्रैल को खारिज कर दी था और मामले को वापस हाईकोर्ट को नए सिरे से सुनवाई के लिए भेज दिया था.

जमानत खारिज होने के बाद आशीष मिश्रा ने अदालत में 23 अप्रैल को समर्पण कर दिया था और उसके बाद हाईकोर्ट में दोबारा जमानत याचिका दायर की थी.

गौरतलब है कि पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया थानाक्षेत्र में हिंसा के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई थी. यूपी पुलिस की FIR के अनुसार चार किसानों को एक एसयूवी ने कुचल दिया, जिसमें आशीष मिश्रा बैठे थे. घटना के बाद गुस्साए किसानों ने एसयूवी के ड्राइवर और दो बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी.

Tags: Ashish Mishra, Lakhimpur Kheri case



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here