तीन तलाक की लड़ाई लड़ने वाली निदा खान का शादी समारोह में विरोध, बरेली में दर्ज हुई FIR

0
40


बरेली. तीन तलाक (Triple Talaq) के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली बरेली (Bareilly) में आला हजरत खानदान की बहू रही निदा खान (Nida Khan) एक बार फिर चर्चाओं में है. इस बार शादी समारोह में पहुंची निदा को देखकर भाजपा छोड़ने के नारे लगाए गए. पुलिस को दी तहरीर में निदा ने खुद और परिवार पर जानलेवा हमले का आरोप भी लगाया है. निदा खान ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि वो अपने मामा की बेटी की शादी में 26 मार्च को पीलीभीत रोड स्थित एक मैरिज होम पहुंची थीं. वहां कुछ लोगों ने भाजपा छोड़ने का दबाव बनाया और नारे लगाने लगे. शादी में परिवार के सदस्य भी पहुंचे थे .निदा खान की तहरीर पर पति सहित आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

बता दें कि निदा खान आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी चलाती हैं. पिछले दिनों निदा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की तो अब उनके विरोधी गुस्से में हैं. शादी समारोह में पहुंचने से पहले ही मामा के बेटे बरकात ने मुझे मैसेज किया कि मेरे खालू तस्तीम मियां, शीरान रजा व अर्सलान और मेरे मामू जरताब व बुरहान विरोध कर रहे हैं.

निदा खान ने दर्ज कराई एफआईआर

उन्होंने शर्त रखी है कि अगर निदा भाजपा ज्वाइन करने पर तौबा करे तो उसे आने दिया जाएगा वरना समारोह में शामिल नहीं होने देंगे. निदा ने बताया कि उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं शादी समारोह में जबरदस्ती आई तो जान से मार देंगे.

UP Board Paper Leak: आरोपी DIOS ब्रजेश मिश्रा के पास है अकूत संपत्ति, शापिंग मॉल से लेकर बहुत कुछ!

निदा खान का आरोप है कि जब हम शादी समारोह में पहुंचे तो वहां मौजूद भीड़ ने उन्हें घेर लिया. भीड़ में ये लोग भी शामिल थे. तौबा न करने पर गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने लगे. जान से मारने की नीयत से धारदार हथियारों से हमला किया. इस हमले में उसके हाथों में चोट तक आई है. घटना की सूचना पुलिस को फोन से दी. थाना बारादरी की पुलिस वहां पहुंची तब ये लोग वहां से भाग खड़े हुए.

कौन हैं निदा खान
आपको बता दें बरेली में आला हजरत खानदान की बहू रही निदा खान को उसके पति ने तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया था. जिसके खिलाफ अब निदा कोर्ट में लड़ाई लड़ रही हैं और तलाक पीड़ित महिलाओं की मदद भी करती हैं.

आपके शहर से (पीलीभीत)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bareilly news, Bareilly police, Crime against women, Pilibhit news, Triple talaq, UP BJP Women Rally Events, UP news, UP police, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here