तीन नाबालिग सहित पांच लोगों की मौत, मृतकों के घर मचा कोहराम five persons dies in different accidents at banka in bihar bramk– News18 Hindi

0
24


बांका. बिहार के बांका जिले के लिये शनिवार का दिन ब्लैक सैटर डे साबित हुआ. जिले में हुए अलग-अलग हादसों में तीन नाबालिग सहित पांच लोगों की मौत (Five Deaths In Banka) हो गयी. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. पहली घटना शम्भूगंज थाना के महिसौथा की है जहां गांव के गुड्डू साह की 10 वर्षीय बच्ची वर्षा और पप्पू साह की 10 वर्षीय करिश्मा कुमारी दोनो गांव के बहियार की ओर गयी थी. इसी बीच दोनों तालाब में गयी और दोनों की मौत हो गयी. घटना के बारे में मृतक के परिजन प्रह्लाद कुमार ने बताया कि मृतक बच्चियों के पिता खेत में धान की रोपनी कर रहे थे और बच्ची भी खेत पर नाश्ता पहुंचाने के लिये गयी थी. खेत से लौटने के दौरान बच्ची बेदानंद तालाब के गहरे पानी में चली गई जिससे डूबकर मौत हो गई.

घटना की जानकारी होने पर ग्रामीण के प्रयास से दोनों का शव तालाब से बाहर निकाला गया तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. घटना की जानकारी पुलिस को भी दी गई. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन करते हुए दोनो शव को जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिये बांका सदर अस्पताल भेज दिया. दूसरी घटना बौन्सी थाना क्षेत्र केझपनिया गांव की है जहां 17 वर्षीय गिरधारी यादव नामक युवक जो कि घर के बगल में स्थित तालाब में स्नान करने गया था की गहरे पानी में जाने से मौत हो गयी. तीसरी घटना आकाशीय बिजली गिरने की है जिसमें परमेश्वर यादव की मौत हो गयी. घटना कटोरिया थाना के दामोदरा की है.

बताया जा रहा है कि परमेश्वर यादव घटना के वक्त गांव में ही कटहल पेड़ के नीचे बैठा हुआ था इसी बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आने से परमेश्वर की मौत हो गयी. इस हादसे में उसकी पत्नी और पोता झुलसने से जख्मी हो गये जिनका इलाज कटोरिया रेफरल अस्पताल में हुआ. चौथी घटना नक्सल प्रभावित क्षेत्र के चंदन नगर की है जहां दो भाइयों के बीच कोई बात को लेकर हुई झड़प में बुजुर्ग मां बदमिया देवी जख्मी हो गयी. उसका इलाज बेलहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा था जिसकी मौत इलाज के दौरान होने की सूचना है. घटनाओं के बाबत शम्भूगंज, बौन्सी, कटोरिया अंचल से जुड़े अंचल के पदाधिकारियों ने मामले की जांच के बाद आपदा प्रबंधन के तहत मुआवाजे की अनुशंसा करने की बात कही है. अधिकारियों ने कहा कि जो प्रावधान के तहत सही साबित होगा उसको आपदा कानून के तहत मुआवजा दिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here