… तो इस वजह से नीतीश कुमार का समर्थन नहीं करेंगे शिवपाल यादव, विपक्षी एकता को लगा झटका

0
15


हाइलाइट्स

सपा से गठबंधन पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी नीतीश कुमार का समर्थन नहीं करेगी
PSPL ने कहा कि अखिलेश यादव से समझौते की वजह से नीतीश से बनाएंगे दूरी
नीतीश कुमार के प्रयागराज की फूलपुर सीट से आगामी चुनाव लड़ने की चर्चा है

प्रयागराज. 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनने की कोशिशों में लगे हैं. सियासी गलियारों में नीतीश कुमार के प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है. लेकिन प्रयागराज की फूलपुर सीट से चुनाव लड़ने की नीतीश के संभावित चुनावी दांव को बड़ा झटका लगा है. शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाज पार्टी ने नीतीश कुमार का समर्थन न करने का ऐलान किया है. नीतीश के अखिलेश यादव से समझौता करने की वजह से शिवपाल यादव की पार्टी उनसे दूरी बनाएगी.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश राय उर्फ लल्लन राय  ने कहा कि हमें नीतीश के नाम पर कोई एतराज नहीं है. लेकिन नीतीश कुमार यूपी में अखिलेश यादव के साथ समझौता करने की तैयारी में है.अखिलेश से समझौते की वजह से प्रगतिशील समाज पार्टी नीतीश कुमार को चुनाव में किसी भी कीमत पर समर्थन नहीं देगी. लल्लन राय ने कहा कि समाजवादी पार्टी की मौजूदगी वाले किसी भी गठबंधन में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी शामिल नहीं होगी.

फूलपुर सीट पर नहीं करेंगे नीतीश का समर्थन
राय ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव और उनकी पार्टी ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को कमजोर करने का काम किया है. इसलिए अखिलेश यादव की वजह से नीतीश कुमार से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी दूरी बनाएगी. उन्होंने कहा कि फूलपुर समेत किसी भी सीट से नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने पर उन्हें समर्थन नहीं दिया जाएगा. शिवपाल की पार्टी के इस ऐलान से नीतीश कुमार की मुहिम को पहले ही कदम पर झटका लगा है. इससे विपक्ष को एकजुट करने की नीतीश की कोशिशों को शिवपाल की पार्टी ने झटका दिया है. चर्चा इस बात की है कि नीतीश कुमार प्रयागराज की फूलपुर सीट से विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. नीतीश की पार्टी ने इन खबरों का खंडन भी नहीं किया है और संभावना पर मुहर भी लगाई है.

Tags: Chief Minister Nitish Kumar, Shivpal Yadav, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here