दर्शन कुमार ने किया खुलासा- हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ के ट्रेनर ने मुझे ‘तूफान’ के लिए किया ट्रेन

0
30


मुंबई. बॉलीवुड एक्टर दर्शन कुमार (Darshan Kumaar) ने हाल ही में द फैमिली मैन में मेजर समीर के अपने किरदार से सिनेमा प्रेमियों को प्रभावित किया था. इसके बाद वे फिल्म ‘तूफान’ ‘तूफान’ (Toofaan) में भी अहम रोल में दिखाई दिए हैं. राकेश ओमप्रकाश मेहरा की यह फिल्म जिसमें फरहान अख्तर ने अजीज अली उर्फ अज्जू भाई का रोल किया है, एक स्पोर्ट्स ड्रामा है और दर्शन इसमें एक बॉक्सर की भूमिका निभाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

दर्शन को अपने सभी रोल्स के लिए गंभीरता से तैयारी करने के लिए जाना जाता है और उन्होंने ‘तूफान’ के लिए स्क्रीन पर एक ऑथेंटिक परफॉर्मेंस देने के लिए उन्होंने प्रोफेशनल बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ली थी. उन्होंने हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ के ट्रेनर डेरेल फोस्टर (Will Smith`s trainer Darrell Foster) से बॉक्सिंग सीखी और वह इस बात को अपने जीवन के सबसे यादगार पलों में मानते हैं.

तैयारी के बारे में बात करते हुए दर्शन कहते हैं, ‘मुझे याद है कि हमारी पहली मुलाकात में डेरेल ने कहा था कि वह मुझे पंच लेना सिखाएंगे ना कि पंच लेने की एक्टिंग करना. उन्होंने कहा कि वह मुझे एक फिल्म के लिए ट्रेन नहीं करेंगे, लेकिन वह मुझे एक असली मुक्केबाज के रूप में ट्रेन करेंगे. यही दर्शकों को फिल्म देखने के बाद लगेगा. उन्हें लगेगा कि वे दो असली मुक्केबाजों को देख रहे हैं.’

दर्शन ने बताया कि डेरेल के साथ पूरा ट्रेनिंग सेशन एक महीने का था. इस दौरान मैं रोज सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक ट्रेनिंग चलती थी. दर्शन कहते हैं ‘वे मेरे जीवन के सबसे अच्छे क्षणों में से एक थे, जिन्हें मैं जीवन भर संजोकर रखूंगा’. फरहान अख्तर ने भाषा को दिए इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म ‘तूफान’ में मुक्केबाजी के जोशीले दृश्य हैं, लेकिन अख्तर का कहना है कि किरदारों के व्यक्तिगत संबंध फिल्म की जान हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here