दलित डिलीवरी बॉय की जाति पूछकर मारपीट के मामले में आरोपी और उसका नौकर गिरफ्तार

0
13


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक दलित फूड डिलीवरी बॉय से कथित मारपीट के आरोपी अजय सिंह और नौकर विवेक शुक्‍ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उधर आरोपी पक्ष ने भी डिलीवरी बॉय पर छेड़खानी और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में तहरीर दी है.

यह मामला लखनऊ के आशियाना इलाके का है. यहां खाना डिलीवर करने पहुंचे ज़ोमाटो के एक डिलीवरी बॉय विनीत रावत का आरोप है कि अजय सिंह ने उससे जाति पूछने के बाद उससे खाना लेने से इनकार कर दिया. विनीत के मुताबिक, ‘विरोध करने पर घर के अंदर से 10-12 लोग बाहर निकले और मेरे साथ मारपीट की तथा मेरे मुंह पर थूका. इस दौरान मैं मौके पर अपनी बाइक छोड़कर भागने पर मजबूर हो गया.’ इसके बाद विनीत ने यूपी 112 पर फोन कर पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने विनीत को उसकी बाइक वापस दिलाई.

ज़ोमाटो के इस डिलीवरी बॉय नजदीकी थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई. आशियाना थाने के इंस्पेक्टर दीपक पांडे ने बताया कि विनीत रावत की तहरीर पर अजय सिंह, उसके नौकर और 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा, धमकाने और एससी/एसटी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं, विपिन के हाथ और पैर में चोटें आने की भी खबर है.

वहीं दूसरी तरफ इस मामले के आरोपियों का कहना है कि उनके घर में एक दलित महिला ही खाना बनाने का काम करती है. आरोपी पक्ष की ओर से दर्ज कराई गई क्रॉस एफआईआर में उनका आरोप है कि फूड डिलीवरी बॉय ने यहां घर की महिला सदस्य से छेड़खानी की थी, जिसको लेकर टोकने पर उसने मारपीट शुरू कर दी.

Tags: Dalit, Lucknow news, Zomato



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here