दलित परिवार को पीटने के आरोप में समाजवादी पार्टी के बहुचर्चित नेता धर्मेद्र यादव गिरफ्तार

0
22


हाइलाइट्स

औरया के बहुचर्चित सपा नेता धर्मेंद्र यादव पर दलित उत्पीड़न का दर्ज है केस
पिछले साल जेल से रिहाई के बाद हूटर रैली निकाल आया था चर्चा में
धर्मेंद्र यादव ने दलित उत्पीड़न के मामले में खुद को बताया निर्दोष

इटावा. उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में समाजवादी पार्टी के बहुचर्चित नेता धर्मेंद्र यादव को दिबियापुर पुलिस ने दलित महिला और उसके परिवार के सदस्यों को मारपीट कर घायल करने के मामले में उसके एक साथी समेत गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में तीन अन्य आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जबकि दो अन्य की तलाश की जा रही है. औरैया के पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र नाथ यादव ने यह जानकारी दी.

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि 16 सितंबर को दिबियापुर थाना क्षेत्र के उमरसाना गांव में समाजवादी पार्टी के नेता और जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव ने कूड़ा डालने के विवाद को लेकर दलित महिला और उसके परिवार के सदस्यों को मारपीट कर घायल कर दिया. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सुरेंद्र नाथ यादव ने बताया कि धर्मेंद्र यादव की गिरफ्तारी उसके एक अन्य साथी के साथ दलित उत्पीड़न के मामले में की गई है, जबकि दो अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. इससे पहले इसी मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार करके जेल भेजे जा चुके हैं.

आपराधिक छवि का है धर्मेंद्र यादव
बता दें कि धर्मेंद्र यादव का अच्छा खासा आपराधिक इतिहास भी है. पिछले साल 6 जून को धर्मेंद्र यादव उस समय सुर्खियों में आया था, जब उसने इटावा की जिला जेल से रिहा होने के बाद एक बड़ी हूटर रैली निकाली थी. रैली का वीडियो वायरल होने पर इटावा पुलिस ने धर्मेंद्र यादव पर 25000 का इनाम घोषित कर गिरफ्तार किया था. इस मामले में इटावा के सिविल लाइन थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया गया था. धर्मेंद्र यादव के हूटर रैली निकालने पर पुलिस ने 39 लोगों को उनके वाहनों के साथ गिरफ्तार किया था.

धर्मेंद्र यादव ने खुद को बताया निर्दोष
गिरफ्तारी के बाद धर्मेंद्र यादव अपने आप को निर्दाेष बता रहा है. उसने एक वीडियो भी वायरल किया है जिसमें वह दलित उत्पीड़न के मामले में अपना पक्ष रख रहा है. औरैया पुलिस ने धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार करके इटावा की जिला जेल में कड़ी सुरक्षा के बीच दाखिल करवा दिया.

Tags: Etawah news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here