दहेज में भैंस न देने पर पत्नी को बोला तलाक, तलाक, तलाक…, पति समेत 4 पर FIR

0
41


हाइलाइट्स

भैंस और एक लाख रुपये की डिमांड
पति समेत 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में तीन तलाक का अनोखा मामला सामने आया है. जहां पति ने अपनी पत्नी को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि दहेज में भैंस नहीं मिली. अलापुर थाना क्षेत्र के उघैनी गांव निकाह के चार साल बाद पति ने एक भैंस सहित दहेज में एक लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़ित महिला ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल देने का आरोप लगाया है. जिसके बाद पुलिस ने पति सहित चार ससुरालीजनों पर मुकदमा दर्ज कराया है.

कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव रमजानपुर की रहने वाली फूलबानो ने बताया कि उसके पिता मुन्ने मियां ने मई 2017 में मुस्लिम रीति रिवाज के साथ उसका निकाह अलापुर के गांव उघैनी निवासी नूरउद्दीन के बेटे समीरउद्दीन के साथ किया था. निकाह के कुछ दिन बाद ही पति समीरउद्दीन और सास मुकीसा व ननद परवीन व अन्य ससुरालीजन उसे कम दहेज लाने की बात कह कर प्रताड़ित करने लगे. वह आए दिन उसके साथ मारपीट करते और घर से निकाल देते.

PHOTOS: भोजन की थाली दिखा खूब रोया UP पुलिस का सिपाही, कहा- ये रोटियां कुत्तों को डाल दीजिए

इस पर उसने अपने मायके पक्ष के लोगों को बताई तो वह लोग ससुराल पहुंचे और सबको समझाया. इसके कुछ दिन बाद ही पति व अन्य ससुरालीजन उससे भैंस और एक लाख रुपये की मांग करने लगे. जुलाई 2021 में उसे मारपीट कर फिर घर से निकाल दिया गया और कहा गया कि भैंस लेकर आना तभी घर में घुसना. पीड़िता द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है. एफआईआर में भैंस एक लाख रुपये और सामान ना देने की बात कहीं गई है जिसके कारण पति द्वारा तीन तलाक दिया गया. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है.

Tags: Badaun news, Badaun police, Divorces, Triple talaq, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here