दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, सरोजिनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट को बंद करने का दिया आदेश, जानें वजह

0
12


नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर एक मार्केट को बंद करने का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के लिए सरोजिनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट (Sarojini Nagar Export Market ) को अगले आदेश तक बंद करने को कहा है. वहीं, खबर है कि सरोजिनी नगर के अलग-अलग मार्केट एसोसिएशन ने आज बैठक बुलाई है.

बता दें कि पिछले महीने भी दिल्ली सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने को लेकर लक्ष्मी नगर मार्केट समेत आसपास के तमाम बाजारों को आगामी 5 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया था. पूर्वी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट ने यह आदेश जारी किया था. इसके तहत लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और आसपास के मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर 5 जुलाई की रात 10 बजे तक COVID-19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने के लिए बंद रहेंगे.

कोविड प्रोटोकॉल के पालन का निर्देश दिया गया है
पूर्वी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट के आदेश में कहा गया था कि कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार और WHO की गाइडलाइंस के तहत सभी जरूरी इंतजाम करने का निर्देश है. इसके मद्देनजर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी समय-समय पर दिशा-निर्देश जारी करता रहा है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली के सभी बाजारों को सुबह 10 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया था. लेकिन अगले 2-3 महीनों में कोविड महामारी की तीसरी लहर के आने की आशंका है. इसे पहली और दूसरी लहर के मुकाबले ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है. ऐसे में अथॉरिटी आम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सुरक्षा इंतजामों में कोई ढील नहीं बरतना चाहती है. इसलिए ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने के साथ दिल्ली के तमाम व्यापारी संगठनों और कारोबारी संस्थाओं को जिम्मेदारी के साथ कोविड प्रोटोकॉल के पालन का निर्देश दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here