दिल्‍ली से गाजियाबाद, मेरठ या हापुड़ की ओर जाने वाले जरूर पढ़ें यह खबर, रात में रहेगा ट्रैफिक बंद 

0
6


गाजियाबाद. अगर आज रात में आप दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे से गाजियाबाद, मेरठ या हापुड़ की ओर जाने वाले हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें, अन्‍यथा आपको जाम में फंसना पड़ सकता है. जाम से बचना है तो लालकुआं के बाद ही एनएच-9 या दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल करें. चिपियाना रेल ओवर ब्रिज के चार लेन पर रखे जाने वाले ट्रस ब्रिज के लांचिंग पैड का गर्डर रखने की वजह से आज रात आठ बजे से कल सुबह आठ बजे तक ट्रैफिक ब्लाक रहेगा. इस दौरान यहां पर दिल्ली से आने वाले वाहनों के निकलने के लिए सिर्फ दो लेन ही खुली रहेंगी.

एनएचएआई एनएच-9 और डीएमई की 14 लेन के लिए चिपियाना में 16 लेन का आरओबी बना है. इसका निर्माण में अंतिम चार लेन का कार्य चल रहा है. इस पर देश का सबसे वजनी 2270 टन व 115 मीटर लंबा ट्रस ब्रिज रखा जाएगा, जिसमें 1.13 लाख नट बोल्ट लगे हैं. कोंकण रेलवे की निगरानी में काम चल रहा है. ट्रस ब्रिज को लांच करने के लिए 40 हजार नट बोल्ट वाला लांचिंग पैड बनाया जा रहा है, जिसके लिए चिपियाना में यार्ड की लाइन को दो स्थानों पर काटना पड़ा है.

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि अभी दिल्ली से आने वाले वाहन चिपियाना में चार लेन से गुजरते हैं. मंगलवार रात आठ बजे से इन वाहनों को सिर्फ दो से लेन से गुजारा जाएगा. ऐसे में जाम लगने की आशंका है. वाहन चालकों से अपील है कि वे वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें. एनएचएआई की ओर से दोनों ओर मार्शल तैनात किए जाएंगे. इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस के जवान भी मौजूद रहेंगे, जो वाहन चालकों को जाम से बचाने में मदद करेंगे.

Tags: Ghaziabad News, NHAI, Traffic Jam



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here