दुबई से सोने के चॉकलेट लेकर अमेठी पहुंचा युवक, 11.32 लाख कैश और 5.6 किलो गोल्ड बरामद

0
19


अमेठी. सात समंदर पार दुबई से भारत मे सोने की तस्करी लगातार जारी है। एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग के अधिकारियों के आंख में धूल झोंकते हुए एक युवक बिना जानकारी लाखों की नगदी और लाखों के सोने के चॉकलेट लेकर अमेठी पहुँच गया. सोने के चॉकलेट होने की शंका होने पर युवक ने कुछ हिस्से को लखनऊ में किसी व्यावसायी के यहाँ बेच दिया. दुबई में बैठे तस्करों द्वारा बताए गए स्थान पर डिलीवरी नहीं होने पर दुबई से तस्कर भी भारत पहुँच गए और युवक को पकड़ लिया.

इसी बीच देर रात चेकिंग के दौरान स्थानीय पुलिस ने एसयूवी कार से सात लोगों को हिरासत में लिया. तलाशी के दौरान कार से 11 लाख 32 हजार रुपए नगद और 5.6 किलोग्राम सोने का चॉकलेट बरामद हुआ है. पुलिस ने हिरासत में लिये लोगों के साथ चॉकलेट और नगदी को कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों के हवाले कर दिया.

दरअसल, ये पूरा मामला जायस थाना क्षेत्र के कस्बे का है, जहाँ का रहने वाला इकरार बीते सितम्बर महीने में कमाने के सिलसिले में दुबई गया था. दुबई में इकरार को नौकरी नही मिली. नौकरी ढूंढते ढूंढते इकरार के सारे पैसे भी खत्म हो गए और वापसी के लिये टिकट का पैसा भी नहीं बचा. कई दिनों तक दुबई में भटकने के बाद इकरार की मुलाकात लियाकत नाम के व्यक्ति से हुई. लियाकत ने इकरार को भारत वापस भेजने के लिए एक पार्सल भारत पहुचाने की शर्त रखी. इकरार ने शर्त मान ली और लियाकत के द्वारा दिये गए पैकेट को लेकर दो दिन पहले अपने घर जायस पहुँच गया.

घर पहुँचने पर इकरार के पास पार्सल डिलीवरी करने के लिए लगातार फोन आने लगे, जिसके बाद शंका होने पर इकरार ने पूरे मामले की जानकारी आने भाई इरफान को दी. सोना तस्करी का बड़ा नेटवर्क होने के बाद दुबई और भारत के अलग अलग इलाकों से पांच लोग जायस पहुँच गए, जहाँ सभी की मुलाकात हुई. देर रात वाहन चेकिंग के दौरान जायस पुलिस ने मोजमगंज चौराहे के पास राजस्थान नंबर की गाड़ी को रुकवाकर तलाशी ली तो गाड़ी से 11 लाख 32 हजार रुपये और पांच किलो 600 ग्राम सोना बरामद हुआ. गाड़ी में बैठे सात लोगो को पुलिस ने हिरासत में लेकर पुछताछ की तो पता चला ये सारा सोना और पैसा दुबई से तस्करी कर भारत लाया गया था.

पूछताछ के बाद जायस पुलिस ने तत्काल इस मामले की जानकारी कस्टम के अधिकारियों को दी जिसके बाद आज सुबह अमेठी पहुंचे कस्टम के अधिकारी हिरासत में लिए गए सातों लोगों और नगदी सोना लेकर रवाना हो गए.

Tags: Amethi news, Gold, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here