देवरिया:छात्राओं से छोड़छाड़ का आरोपी महिला डिग्री कॉलेज का पूर्व प्राचार्य गिरफ्तार

0
46


देवरिया. देवरिया जिला मुख्यालय पर स्थित दीनानाथ पांडेय राजकीय महिला डिग्री कॉलेज के पूर्व कार्यवाहक प्राचार्य राजेश भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उन पर छात्राओं से अश्लील हरकत करने का आरोप लगा था, जिसके बाद पुलिस रविवार को एक्शन में आ गई. पुलिस के अनुसार भारती के खिलाफ छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सही पाये जाने के बाद यह कार्रवाई की गई.

देवरिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉक्टर श्रीपति मिश्रा ने यहां जारी एक बयान में कहा कि राजेश भारती के खिलाफ छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने के मामले में कोतवाली थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो दिन पूर्व एक वीडियो सामने आया जिसमें आरोपी राजेश भारती अपने सरकारी आवास से एक छात्रा को अपनी कार में बैठाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

उन्होंने बताया कि पूर्व प्राचार्य के विरुद्ध सेवारत महिला प्राचार्य की तहरीर पर पुलिस ने थाना कोतवाली में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है. एसपी ने बताया कि पुलिस ने त्वरित विधिक कार्रवाई करते हुए आरोपी को रविवार को रोडवेज बस स्टेशन के पास से दोपहर में करीब तीन बजे गिरफ्तार कर लिया. वहीं इस संबंध में क्षेत्राधिकारी नगर यश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय ले जाया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

महाविद्यालय की प्राचार्य की तहरीर पर कार्रवाई
पुलिस के मुताबिक महाविद्यालय की प्राचार्य ने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि कॉलेज परिसर में बने आवास में ही पूर्व प्राचार्य राजेश भारती रहते हैं. वह अक्सर कुछ छात्राओं को अपने आवास पर बुलाते रहते हैं. कुछ छात्राओं ने बताया कि आवास में बुलाकर वह गलत तरीके से स्पर्श करते हैं. पिछले दिनों प्राचार्य ने एक युवती को अपने कमरे पर बुलाया था. इस दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया और यह वीडियो वायरल हो गया.

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि जांच में प्राचार्य के ऊपर कालेज की छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला सही पाया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार दो दिन पहले कार्यवाहक पूर्व प्राचार्य का वीडियो वायरल हुआ और उसके बाद वह फरार हो गया. इसके बाद क्षेत्रीय उच्च शिक्षा निदेशक डॉक्टर अश्विनी कुमार मिश्र ने मामले की गंभीरता को देखते हुए राजेश भारती को कार्यवाहक प्राचार्य पद से हटाकर कर उनके स्थान पर महिला प्रवक्ता को कार्यवाहक प्राचार्य बनाया.

Tags: Deoria news, Up crime news, UP news, UP police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here