देव दीपावली पर जगमग होगा वाराणसी शहर, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन की भी आकर्षक सजावट

0
14


अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. धार्मिक नगरी वाराणसी में भव्य देव दीपावली की तैयारियां जोरों पर हैं. देव दिवाली पर यहां के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर पर्यटकों का स्वागत खास अंदाज में किया जाएगा. देव दीवाली के पूर्व संध्या से ही एयरपोर्ट पर डमरू की डम-डम की आवाज के बीच यहां आने वाले पर्यटकों को टीका लगातार आरती उतारी जाएगी. इसके अलावा एयरपोर्ट भवन को आकर्षक रंग-बिरंगी रोशनी से जगमग किया जाएगा. साथ ही एयरपोर्ट पर आकर्षण रंगोली भी बनाई जाएगी जो काशी और भगवान शंकर की थीम से जुड़ी होगी.

एयरपोर्ट के अलावा वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन को भी पर्यटकों के स्वागत के लिए आकर्षण ढंग से सजाया जाएगा. वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी के सभी सरकारी भवनों को देव दीपावली पर आकर्षण ढंग से सजाया जाएगा. इसके अलावा, मुख्य मार्गों पर लगे स्ट्रीट लाइट के खंभे भी रंग-बिरंगे लाइट से जगमग होंगे.

एयरपोर्ट और स्टेशन पर बनेंगे सेल्फी पॉइंट
इन सब के अलावा पर्यटकों का सफर यादगार हो, इसके लिए एयरपोर्ट और स्टेशन पर सेल्फी पॉइंट बनाए जाएंगे. अधिकारियों की मानें तो सेल्फी पॉइंट के जरिए पर्यटक और अन्य लोग इस यादगार पल को अपने मोबाइल फोन में कैद कर सकेंगे.

सुरक्षा के खास इंतजाम
वाराणसी में देव दीपावली के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. पुलिस के साथ सीआरपीएफ और एनडीआरएफ की टीमें गंगा घाटों पर सीढ़ियों से लेकर इसकी लहरों तक पैनी नजर रखेंगी. तो वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर वाराणसी के कमिश्नर ए सतीश गणेश ने घाटों पर ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी है.

Tags: Banaras news, Up news in hindi, Varanasi Airport, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here