द्रौपदी मुर्मू के लिए CM योगी के रात्रिभोज में पहुंचे ओपी राजभर व शिवपाल, जानिए क्या हैं संकेत?

0
23


लखनऊ. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने शुक्रवार को यहां एनडीए के सांसदों और विधायकों से अपने लिए समर्थन मांगने लखनऊ पहुंची थी. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर भोज रखा था. इस रात्रिभोज में बीजेपी के सहयोगी दलों के नेताओं के अलावा समाजवादी पार्टी नीत गठबंधन में शामिल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) भी शामिल हुए.

जिसमें इन दोनों नेताओं ने डिनर में ओम प्रकाश राजभर की मौजूदगी और उनके द्वारा द्रोपदी मुर्मू को समर्थन दिए जाने के वायदे की पुष्टि की है. राष्ट्रपति चुनाव के बहाने विपक्षी दलों की फूट का असर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी दिखने के आसार हैं. सुभासपा अध्यक्ष राजभर और प्रसपा नेता शिवपाल नया गुल खिला सकते हैं. बता दें कि एनडीए के मंत्रियों और विधायकों के साथ इन विधायकों की उपस्थिति महत्व रखती है क्योंकि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाला विपक्षी खेमा राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रहा है. अखिलेश यादव ने यशवंत सिन्‍हा के साथ गुरुवार की प्रेस वार्ता में ओमप्रकाश राजभर को आमंत्रित नहीं किया था. राजभर ने शुक्रवार को मऊ में बैठक की और कहा कि कि वह अपने कार्यकर्ताओं से विमर्श कर राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में 12 जुलाई को अपने पत्ते खोलेंगे.

राजभर की पार्टी के 6 विधायक
उत्तर प्रदेश विधानसभा में राजभर की पार्टी के छह विधायक हैं. उन्होंने हाल में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में लड़ा था. उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यों वाली विधानसभा में सहयोगी दलों समेत बीजेपी के 273 सदस्‍य हैं जबकि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के दो और बसपा का एक सदस्‍य है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Draupadi murmu, Lucknow news, Om Prakash Rajbhar, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here