धर्मशाला कॉलेज के कैंपस में क्यों पड़ी पुलिस के पहरे की जरुरत, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

0
8


धर्मशाला कॉलेज के कैंपस में पुलिस करेगी गश्त.

कोरोना के कारण बंद धर्मशाला पीजी काॅलेज को दोबारा से खोल दिया गया है. वहीं काॅलेज खुलने के साथ ही कैंपस में बाहरी लोगों का जमावड़ा भी लगने लगा है. काॅलेज गेट के बाहर एक युवक पर चाकू से हमला करने का भी मामला सामने आया है. काॅलेज में सुरक्षित माहौल रखने के लिए काॅलेज प्रशासन ने कैंपस में पुलिस गश्त के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 23, 2021, 11:21 PM IST

धर्मशाला. कोरोना महामारी के संकट के एक साल बाद अब राज्य के  शिक्षण संस्थानों को धीरे-धीरे करके कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खोला जा रहा है. इस दौरान करीब वर्ष भर बंद रहा पीजी कॉलेज धर्मशाला को भी खोल दिया गया है. कॉलेज खुलने के साथ ही विद्यार्थियों के अलावा बाहरी लोगों का जमावड़ा भी कैंपस में लगने लगा है. वहीं कॉलेज खुलने के दो सप्ताह के भीतर कॉलेज गेट के बाहर धारदार हथियार से युवक पर हमला करने का मामला सामने आया है.  इसके बाद सख्त रूख अपनाते हुए कालेज प्रशासन ने कैंपस में पुलिस गश्त बढ़ाने की योजना बनाई है. इस संबंध में प्रिंसिपल ने स्थानीय पुलिस के साथ पुलिस अधीक्षक को भी पत्र लिखा है.

कॉलेज गेट के बाहर युवक पर चाकू से हमला
कॉलेज कैंपस के गेट के बाहर एक युवक पर चाकू से हमला करने का मामला सामने आया है. सोमवार को एक युवक ने बर्गर बनाने वाले का चाकू लेकर दूसरे युवक पर हमला कर दिया. कॉलेज प्रशासन के अनुसार इस घटना को बाहरी लोगों ने अंजाम दिया है.

डिस्पलैनरी कॅमेटी से साथ भी धक्का- मुक्कीकैंपस में अब बाहरी लोगों का जमावड़ा खूब देखने को मिल रहा है. कॉलेज की डिस्पलैनरी कॅमेटी के साथ भी कुछ युवकों द्वारा धक्का-मुक्की और गाली-गलौच करने का मामला सामने आया है. इन सब घटनाओं के बाद अब कॉलेज की व्यवस्थाओं पर भी सवाल उठने लगा है.

बिना हेलमेट बाइक दौड़ा रहे छात्र
वहीं कॉलेज कैंपस खुलने के बाद अब बिना हेलमेट छात्र रैस ड्राईविगं करके दुर्घटना को न्यौता देते हुए नजर आ रहे हैं. बाबजूद इसके ट्रैफिक पुलिस इन पर कोई उचित कार्रवाई नहीं कर रही है.

प्रिंसिपल ने लिखा पुलिस को पत्र
सोमवार को हुए सारे घटनाक्रम के बाद कॉलेज प्रशासन ने अब पुलिस बल की तैनाती व लगातार गश्त बढ़ाने की मांग उठाई है. इस संबंध में प्रिंसिपल की ओर से पुलिस अधीक्षक कांगड़ा व संबंधित थाने को भी लिखित रूप से पत्र भेजा गया है.

वहीं पीजी कॉलेज धर्मशाला के प्रिंसिपल प्रो. राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि कॉलेज के बाहर लड़ाई-झगड़े का मामला सामने आया है. मामले में उचित कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्र लिखा गया है. साथ ही लगातार गश्त व तैनाती की भी बात पुलिस से कही गई है.

यह भी पढ़ें-
Himachal School Board: हिमाचल प्रदेश में निजी स्कूलों की संबद्धता की होगी जांच, कमेटी गठित
REET 2021: रीट में इस बार किए गए रिकॉर्ड आवेदन, जानें परीक्षा से जुड़ी बातें

पुलिस करेगी कैंपस में गश्त
एचएचओ धर्मशाला राजेश कुमार ने बताया कि कॉलेज कैंपस के बाहर लड़ाई-झगड़े का मामला सामने आया है. मामले की जांच की जा रही है और उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस लगातार कॉलेज कैंपस में गश्त करेगी.



सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here