धर्मांतरण की सूचना पर बजरंग दल का हंगामा, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच,Bajrang Dal workers demonstrated in Rajnandgaon on the information of conversion– News18 Hindi

0
19


राजनांदगांव. राजनांदगांव शहर (Rajnandgaon city) के बसंतपुर थाना क्षेत्र के महेश नगर के एक किराए के मकान में पहुंचकर बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. यहां धर्मपरिवर्तन (Religion Change) कराए जाने की सूचना पर बजरंगियों के पहुंचने के बाद वहां हड़कंप मचा रहा. आरोप लगाया कि साहू परिवार के द्वारा लोगों को उपचार के नाम पर और उनकी गरीबी का फायदा उठाकर धर्म परिवर्तन किया जा रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार महेश नगर के एक किराए के मकान में प्रार्थना चल रही थी. उस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और हंगामा कर दिया. आरोप लगाया कि वहां साहू परिवार के द्वारा धर्म परिवर्तन कराकर हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित किया जा रहा है. इसके लिए गरीब लोगों को बहलाया जा रहा है. आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर हंगामा मचाया और नारेबाजी की.जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने वहां पहुंचकर मौजूद लोगों को थाने लाकर पूछताछ शुरू की. पुलिस ने आक्रोशित हो रहे बजरंग दल के लोगों को समझाकर शांत किया. बसंतपुर टीआई लोमेश सोनवानी ने बताया कि इस मामले में साहू दंपत्ति से पूछताछ शुरू कर दी है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि इस किराए के मकान में क्या हो रहा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here