धार जिले में गधे पर मुंह काला करके बैठा शख्स, जानिए क्यों। mp news interesting weird bizarre story man slept of funeral bier for heavy rain– News18 Hindi

0
46


धार. मध्य प्रदेश के धार जिले में टोने-टोटके का अजीबो-गरीब वाकया सामने आया है. यहां लोग बारिश न होने से परेशान हैं. लोगों ने इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए टोटका किया. इसके तहत एक जिंदा आदमी की अर्थी निकाली और दूसरे आदमी का मुंह काला करके गधे पर उल्टा बैठाकर अर्थी के साथ घुमाया. ये वाकया जिलेके ‘सिलोदा बुजुर्ग’ गांव में हुआ.

बता दें, यहां लोगों ने फसलें बो दी हैं. लेकिन, बारिश न होने की वजह से उनकी चिंता बढ़ गई है. अब उन्हें आशंका है कि अगर बारिश में कुछ दिन और देर हो गई तो उनकी फसलें खराब हो जाएंगी. उन्हें फिर से फसलों की बुआई करनी पड़ेगी. इसके अलावा अगर बारिश नहीं हुई तो पीने के लिए पानी के लिए भी परेशान होना पड़ सकता है.

बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल

इन्हीं परेशानियों की वजह से लोगों ने इंद्र देव को मनाने के लिए टोटकों का सहारा लिया. इसके लिए लोग बड़ी संख्या में ग्राम सिलोदा  बुजुर्ग में जमा हुए. उन्होंने एक आदमी को अर्थी पर लेटने के लिए तैयार किया. वहीं, दूसरी ओर गांव के पटेल को भी तैयार किया. उसका मुंह काला करके गधे पर उल्टा बैठाया और शवयात्रा के साथ शहर में घुमाया. इस  शवयात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामीण पुरुष, महिलाएं व बच्चे शामिल हुए. शवयात्रा श्मशान पहुंची और यात्रा का समापन हुआ. लोगों को उम्मीद है कि जिंदा आदमी की शवयात्रा निकालने और गांव के पटेल का मुंह काला कर गधे पर घुमाने से अच्छी बारिश होगी.

झाबुआ में भी निकली थी जिंदा आदमी की शवयात्रा

झाबुआ (Jhabua) में बारिश नहीं हो रही है. बारिश (rain) के इंतजार में वहां के लोगों ने अब इंद्र देवता को मनाने को लेकर टोने टोटकों का सहारा लेना शुरू कर दिया है. इसके लिए झाबुआ शहर में एक जिंदा आदमी की अर्थी निकाली गई. इंद्र देवता को प्रसंन करने के लिए ग्रामीण इस तरह के टोटकों का सहारा लेते हैं. लोगों का मानना है कि इस तरह के टोटकों से इंद्र देवता प्रसंन होते हैं और बदरा जमकर बरसते हैं. बारिश का इंतजार कर रहे लोगों ने अर्थी पर लेटे इस शख्स की यात्रा निकाली तो सब कोई हैरान था. अर्थी पर लेटे व्यक्ति का नाम अशोक है. अशोक का कहना है कि जिले में किसान बोवनी कर चुके हैं. फसलें सूखने की कगार पर हैं. ऐसे में जल्द पानी नहीं बरसा तो किसानों की हालत खराब हो जाएगी. इसलिए जब इस तरह के हालात होते हैं तो इस तरह शव यात्रा निकालते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here