नंबर-1 Novak Djokovic 4 सेट में जीते, रिकॉर्ड 21वें टाइटल से 6 कदम दूर/US Open 2021 novak djokovic overcomes runes resistance in first round – News18 Hindi

0
11


न्यूयॉर्क. दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने एक सेट गंवाया, लेकिन इसके बावजूद डेनमार्क के क्वालिफायर होल्गर विटस नोड्सकोव रुने को हराकर यूएस ओपन (US Open 2021) के दूसरे राउंड में जगह बनाने में सफल रहे. शीर्ष वरीय जोकोविच ने चार सेट चले मुकाबले में 6-1, 6-7, 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की. जोकोविच खिताब जीतने से 6 कदम दूर हैं. यदि वे ऐसा कर लेते हैं तो 21 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीतने वाले दुनिया के पहले पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे.

6 के बार पूर्व चैंपियन नोवाक जोकोविच ने हालांकि रुने को हराने के बाद स्वीकार किया कि यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था. उन्होंने कहा, ‘यह मेरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में से एक नहीं था. मेरे कहने का मतलब है कि आप हमेशा चाहते हो कि स्टेडियम में मौजूद दर्शक आपकी हौसलाअफजाई करें, लेकिन यह हमेशा संभव नहीं होता. मेरा ध्यान अपने खेल पर है और मुझे क्या करना है इस पर है.’ जोकोविच अगले दौर में नीदरलैंड के 25 साल के दुनिया के 121वें नंबर के खिलाड़ी टेलोन ग्रीक्सपूर से भिड़ेंगे, जिन्हें रोजर फेडरर के हटने के बाद टूर्नामेंट में जगह मिली. फेडरर और राफेल नडाल ने भी 20-20 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते हैं.

एश्ले बार्टी को मिली आसान जीत

इससे पहले शीर्ष वरीय महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने 2010 की उप विजेता वेरा ज्वोनारेवा को 6-1, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. बार्टी कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 के अमेरिकी ओपन में नहीं खेली थी और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपने घर पर ही रहने का फैसला किया था. पाब्लो कारेना बस्टा को हालांकि पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा. उन्हें पेरिस में जन्में अमेरिका के दुनिया के 151वें नंबर के खिलाड़ी मैक्सिम क्रेसी ने 5-7, 4-6, 6-1, 6-4, 7-6 से हराया.

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान की महिला क्रिकेटर का दावा- आईसीसी ने नहीं की मदद, देश छोड़ना सबसे दुखद रहा

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ओवल में स्पिन गेंदबाज ने 16 विकेट लेकर इंग्लैंड को दी बड़ी शिकस्त, अब टीम इंडिया की बारी

अमेरिका के ही मैकी मैकडोनाल्ड ने 27वें वरीय डेविड गोफिन को सीधे सेटों में हराया. अन्य मुकाबालों में दो ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक विजेता अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे. जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सैम क्वेरी को 6-4, 7-5, 6-2 से शिकस्त दी जबकि स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच ने अरांत्जा रुस को 6-4, 6-4 से हराया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here