निकम्‍मी सरकारों की वजह से UP बना बेरोजगारी और प्रवासी मजदूरों की राजधानी : कांग्रेस

0
31


कांग्रेस ‘नौकरी संवाद’ के जरिए यूपी में दम दिखाने की तैयारी में है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day) के मौके बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि आज निकम्मी सरकारों की वजह से उत्‍तर प्रदेश बेरोजगारी और प्रवासी मजदूरों की राजधानी बन गया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 12, 2021, 8:53 PM IST

लखनऊ. राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day) के मौके पर उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय से मंगलवार को युवा कांग्रेस ने ‘नौकरी संवाद’ की शुरुआत की और इसमें युवाओं की व्‍यथा-कथा पर मंथन किया. इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा, ‘जो उत्तर प्रदेश कभी अपनी युवा शक्ति की वजह से भारत का केन्द्र बिंदु हुआ करता था, आज निकम्मी सरकारों की वजह से बेरोजगारी और प्रवासी मजदूरों की राजधानी बन गया है.’

कांग्रेस मुख्‍यालय से मंगलवार को जारी बयान के अनुसार, युवा कांग्रेस ‘नौकरी संवाद’ के जरिये पूरे प्रदेश में बेरोजगार नौजवानों के बीच जाकर ब्लाक स्तर पर संवाद करके नौजवानों को जोड़ेगी. युवा कांग्रेस इस अभियान के तहत गांव-गांव जाकर बेरोजगारों को जोड़ेगी. बेरोजगारों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए युवा दिवस और कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के जन्मदिन के अवसर पर उत्‍तर प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा मंगलवार से नौकरी संवाद अभियान प्रारंभ किया गया.

यह भी पढ़ें- आपके लिए इसका मतलब: क्या तीनों कृषि कानूनों को रद्द भी कर सकता है सुप्रीम कोर्ट? जानें विशेषज्ञ सुभाष कश्यप की राय

कनिष्क पाण्डेय ने कही यह बातउत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ लाखों युवा अपनी नौकरियों में चयन का इंतजार कर रहे हैं वहीं करोड़ों युवा किसी भी तरह के रोज़गार पाने से वंचित हैं. युवा कांग्रेस पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ओमवीर यादव ने ‘युवा जनादेश’, ‘नौकरी की बात’ पोस्टर के जरिये इस अभियान के बारे में विस्तार से बताया है. वहीं, इसके साथ ही नौकरी अभियान प्रोग्राम लॉन्चिंग में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश की स्थिति यह है कि जनता श्मशान से लेकर मंदिर तक कहीं भी सुरक्षित नहीं है.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here