नॉर्थ वेस्‍ट दिल्‍ली में नया आदेश, वैक्‍सीन लगवाने वालोंnorth west delhi cdmo orders for rtpcr or rat covid test first before giving corona vaccination in dispensaries

0
103


उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने से पहले कोरोना जांच के आदेश. (File Photo)

उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली की सीडीएमओ डॉ. मीनाक्षी हेम्‍ब्राम की ओर से नया आदेश जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि जिले में भारी संख्‍या में आ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों को देखते हुए सभी को आदेश दिया जाता है कि डिस्‍पेंसरीज में आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच की जाए.

नई दिल्‍ली. राजधानी में कोरोना वैक्‍सीनेशन (Corona vaccination) का काम तेजी से किया जा रहा है. इतना ही नहीं बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कोरोना की आरटीपीसीआर (RT-PCR) या आरएटी (RAT) जांचों में भी तेजी आई है. हालांकि पूरी दिल्‍ली से अलग अगर आप उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली में कोरोना की वैक्‍सीन (Covid Vaccine) लगवाने जा रहे हैं तो वहां आपको पहले जांच करानी होगी.

उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली की सीडीएमओ डॉ. मीनाक्षी हेम्‍ब्राम की ओर से नया आदेश जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि जिले में भारी संख्‍या में आ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों को देखते हुए सभी को आदेश दिया जाता है कि डिस्‍पेंसरीज (Delhi Dispensaries) में आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच की जाए. इनमें अपनी बीमारियों के इलाज के लिए आ रहे लोगों सहित वे लोग भी शामिल हैं जो कोरोना की वैक्‍सीन लेने के लिए आ रहे हैं.

लिहाजा आदेश के बाद उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) लगवाने आने वाले लोगों को भी पहले अब अपनी कोरोना जांच करवानी होगी. बता दें कि अभी तक दिल्‍ली के बाकी जिलों में ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. बल्कि उन जगहों पर लोगों की रेंडम जांच की जा रही है. इनमें आरटीपीसीआर के अलावा आरएटी भी शामिल है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here