नोएडा अथॉरिटी की बड़ी कार्रवाई, प्ले स्कूल को किया सील, ये थी वजह

0
25


नोएडा. नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए सेक्टर-93 गेझा विलेज के पास एक प्ले स्कूल को सील किया है. जमीन का आवंटन प्रज्ञावतरण एजूकेशनल सोसाइटी के नाम से किया गया था. नोटिस सोसाइटी की सचिव अदिति जैन अनिल के नाम भेजा गया था. जुलाई 2004 में प्राधिकरण ने 1950 वर्गमीटर जमीन का आवंटन कर 31 जुलाई 2004 को जमीन पर कब्जा दे दिया.

आवंटी को 2013 तक भूखंड का बकाया किस्त जमा करनी थी. वह जमा नहीं की गई. साथ ही भवन का निर्माण कर कार्यशील सर्टिफिकेट नहीं लिया गया. आवंटी पर जनवरी 2022 तक ब्याज लगाकर करीब 10.39 करोड़ रुपए बकाया हो गया. प्राधिकरण ने बताया कि बकाया जमा करने के लिए आवंटी को 2019 में दो बार , 2021 और 2022 को कुल चार बार नोटिस जारी किया गया. लेकिन आवंटी ने पैसा जमा नहीं किया गया.

स्कूल प्रबंधक अदिति जैन अनिल ने बताया कि प्राधिकरण में हमने एप्लीकेशन दी थी कि हम इतने पैसा देने सक्षम नहीं है. ऐसे में हमे किश्तों में छूट दी जाए और समय दिया जाए. प्राधिकरण ने स्कूल के सभी कमरों को सील कर दिया. इन कमरो में स्कूल का सामान बैंच, स्टॉफ का खाना, कैमरे और काफी सामान था. बाद में प्रबंधन के कहने पर कमरो की सील खोलकर सामाना निकाना और फिर से इन कमरों को सील किया गया.

स्कूल में कोविड काल से पहले करीब 200 बच्चे पढ़ते थे. कोविड के बाद यहां स्कूल में बच्चे पढ़ने नहीं आ रहे थे. बताया गया कि महज 8 से 10 बच्चे ही वर्तमान में पढ़ रहे थे. इनको निशुल्क शिक्षा दी जा रही थी. हालांकि प्राधिकरण ने आज कार्रवाई करते हुए क्लास रूम, ऑफिस को सील कर दिया.

Tags: Noida Authority, Noida news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here