नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी को सुप्रीम कोर्ट से राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से जारी गैर जमानती वारंट पर रोक

0
41


नई दिल्ली. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. उनकी गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. हाईकोर्ट की अवमानना के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ऋतु माहेश्वरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिसके बाद नोएडा अथॉरिटी में हड़कंप मच गया था.

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी हाईकोर्ट से जारी गैर जमानती वारंट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं. मामला भूमि अधिग्रहण मामले में अवमानना का था. हाईकोर्ट ने उन्हें गिरफ्तार कर 13 मई को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था. इसके बाद ऋतु माहेश्वरी फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं. इस पर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ हाईकोर्ट से जारी गैर-जमानती वारंट के आदेश पर रोक लगा दी गई है. इस आदेश के बाद माहेश्वरी ने राहत की सांस ली है.

जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ ऋतु माहेश्वरी की याचिका पर मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना, न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने सुनवाई के लिए सहमति जताई. ऋतु की ओर से पेश वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है. हाईकोर्ट ने महिला को पेश होने और हिरासत में लेने का निर्देश दिया. बेंच ने आदेश पर रोक लगाते हुए इस मामले को सुनवाई के लिए बुधवार के लिए सूचीबद्ध कर दिया है.

एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट से भी मिली थी नसीहत
इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी अधिकारी को अदालत के आदेशों का पालन करते हुए राहत देने से हाथ खींच लिए थे. सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कल कहा था कि यदि आप हाईकोर्ट के आदेश का पालन नहीं करती हैं तो इसका नतीजा झेलना होगा. आप एक आईएएस अधिकारी हैं और आपको नियम-कायदे पता हैं. अक्सर देखा जा रहा है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन हो रहा है. आप अदालत के आदेश का सम्मान नहीं करते. फिलहाल इसी नसीहत के बाद आखिरकार आईएएस आधिकारी के गैर जमानती वारंट के आदेश को रोक दिया गया है.

Tags: Allahabad high court, Noida news, Supreme Court, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here