नोएडा अथॉरिटी की CEO रितु माहेश्वरी को सुप्रीम कोर्ट से राहत जारी, अब 13 मई को होगी सुनवाई, ये है मामला

0
45


गौतमबुद्ध नगर. नोएडा अथॉरिटी की CEO रितु माहेश्वरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार तक के लिए सुनवाई टाल दी है. ऐसे में रितु माहेश्वरी को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम राहत शुक्रवार तक जारी रहेगी. याचिकाकर्ता के वकील विकास सिंह ने बताया कि मामले में सुनवाई किए बिना ही सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट की ओर से जारी गैर-जमानती वारंट पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस नज़ीर की पीठ ने कहा कि वह इस मामले की सुनवाई नहीं करेगी. मुख्य न्यायाधीश के निर्देश पर शुक्रवार को उचित बेंच सुनवाई करेगा.

हाईकोर्ट में 13 मई को होना था पेश
नोएडा अथॉरिटी की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के खिलाफ इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सरल श्रीवास्तव ने 5 मई को गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि उन्हें पुलिस की सुरक्षा में 13 मई को अदालत में पेश किया जाए.

हाईकोर्ट के इस आदेश के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी. उस अपील पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाया था और यहां तक कह दिया कि उत्तर प्रदेश के अधिकारी घमंड में चूर रहते हैं. इसलिए वे अदालतों में पेश ही नहीं होते हैं. मामले में शुक्रवार को होगी सुनवाई.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को हुई सुनवाई में नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी को बड़ी राहत मिली थी. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अवमानना के एक मामले में रितु माहेश्वरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिस पर उच्चतम न्यायालय ने अंतरिम रोक लगा दी थी और मामले की सुनवाई अगले दिन यानी मंगलवार को मुकरर की थी.

Tags: Allahabad high court, Noida Authority, Supreme Court



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here