नोएडा: पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास करने वाले को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

0
38


नोएडा. उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर जिला अदालत ने मंगलवार को पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी को 10 साल कैद की सजा सुनाई. अदालत ने उस पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि अपर सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार प्रथम ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि जुर्माना नहीं चुकाने की स्थिति में दोषी को एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा.

विशेष लोक अभियोजन अधिकारी जेपी भाटी के मुताबिक, एक मार्च 2017 को नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र की बुद्ध बिहार कॉलोनी के पार्क में खेल रही पांच साल की बच्ची को आरोपी युवक पैसे का लालच देकर अपने साथ ले गया था. उन्होंने बताया कि आरोपी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश की थी. हालांकि, बच्ची के रोने की आवाज सुनकर उसकी मां मौके पर पहुंच गई. इस बीच, आरोपी बच्ची को छोड़कर मौके से भागने लगा, लेकिन लोगों ने उसे धर दबोचा. भाटी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था. 19 अप्रैल को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने आरोपी की सजा का एलान किया.

 किशोरी के आरोपों के बाद इस मामले में पुलिस ने शशि को गिरफ्तार किया था
बता दें कि पिछले साल भी गौतमबुद्ध नगर जिले की एक अदालत ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई थी. साथ ही उस पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था. पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 50 में रहने वाली एक किशोरी के साथ वर्ष 2016 में बुलंदशहर जिला निवासी शशि ने बलात्कार किया था. किशोरी के आरोपों के बाद इस मामले में पुलिस ने शशि को गिरफ्तार किया था.

20 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया था
पुलिस के मुताबिक, यह मामला अपर जिला जज विनीत चौधरी के न्यायालय में विचाराधीन था. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह सुनने के बाद गुरुवार को इस मामले में सजा सुनाई गई थी. उन्होंने बताया था कि आरोपी को 10 वर्ष के सश्रम कारावास तथा 20 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया था.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Court, Noida news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here