नोएडा पुलिस की अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई, 100 दिन में 9 करोड़ की संपत्ति जब्त, ये है रिपोर्ट कार्ड

0
36


नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस ने अपराधियों/माफिया/गैंगस्टर के खिलाफ चलाए गए विशेष अभियान में अबतक करीब 200 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है. वहीं, उनकी करीब नौ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने नोएडा सेक्टर-108 स्थित अपने कार्यालय में बीती रात बैठक की और 25 मार्च से शुरू विशेष अभियान के तहत बीते 100 दिन की प्रगति की समीक्षा की.

प्रवक्ता ने बताया कि समीक्षा के दौरान उपस्थित पुलिस अधिकारियों को सिंह ने अपराधियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने अभियान के बारे में बताया कि इस दौरान छह मामलों में कुल 6,09,55,000 रूपये की संपत्ति जब्त की गई. इसी प्रकार 71 विविध माफियाओं ( भू/खनन/शराब माफिया सहित) सहित कुल 198 आरोपियों के खिलाफ गुंडा व गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी 3,72,25,000 रुपये की कथित अवैध संपत्ति जब्त की गई है. प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में पुलिस आयुक्त ने आगे की रणनीति पर विस्तृत चर्चा करते हुए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन शीर्ष-10 अपराधियों पर कार्रवाई की जा चुकी है, उनके स्थान पर नये शीर्ष-10 अपराधी चिह्नित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.

 साथ में पुलिस के आला अधिकारी भी थे
बता दें कि बीते दिनों उत्तराखंड का गैंगस्टर और चिटहेरा भूमि घोटाले का मुख्य आरोपी यशपाल तोमर की कंपनी को ग्रेटर नोएडा की एंटी टास्क फोर्स समिति ने भूमाफिया घोषित कर दिया था पिछले दिनों मेरठ के ब्रहमपुरी थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे के तहत यशपाल की संपत्ति जब्त की कार्यवाही की गई थी. ग्रेटर नोएडा में यशपाल तोमर की 135 बीघे जमीन पर कुर्की की कार्रवाई की गई थी. जमीन की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए बताई जा रही थी. मेरठ के दो थाने ब्रह्मपुरी और परातापुर के साथ ही ग्रेटर नोएडा के दादरी थाने की पुलिस और 70 लोगों की सीओ क्यूआर्टी की टीम पहुंची. साथ में पुलिस के आला अधिकारी भी थे.

Tags: Noida news, Noida Police, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here