नोएडा: बच्चियों को अगवा कर शादी के लिए हरियाणा बेचने वाले गैंग का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

0
7


नोएडा. गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर अगवा कर बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को बादलपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरोह के नौ लोगों की पहले गिरफ्तार किया था. बादलपुर थाना के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस ने बीती रात को एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए आरोपी नौशाद और रूप किशोर को गिरफ्तार किया है. आयुक्त ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ बीते साल 26 दिसंबर को थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला गांव में रहने वाली एक महिला ने शिकायत की थी कि उनकी नाबालिग बेटी को इन लोगों ने अगवा कर हरियाणा में किसी व्यक्ति को बेच दिया है.

आयुक्त ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उनसे की गई पूछताछ के आधार पर यह बात सामने आई थी कि यह गिरोह नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर शादी करवाने के नाम पर उन्हें बेच देता है. उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपियों पर अपहरण, बलात्कार सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है. उक्त मामले में वांछित चल रहे दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

हरियाणा के विभिन्न जिलों में बेच देते थे
बता दें कि बीते जनवरी महीने में भी नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर जबरन उनकी शादी कराने के मामले में पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया था. इस गिरोह के सदस्य नाबालिग लड़कियों का अपहरण करते थे फिर उन्हें हरियाणा के विभिन्न जिलों में बेच देते थे. गिरोह में शामिल तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ में पता चला था कि यह गिरोह इस प्रकार की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. तब करीब दो सप्ताह पूर्व ग्रेटर नोएडा के छपरौला से एक नाबालिग लड़की गायब हो गई थी. इसके बाद बादलपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और पुलिस की टीम लड़की की तलाश में लग गई. कुछ दिन बाद टीम को लड़की के अपहरण के बाद सोनीपत में शादी कराने के सुराग मिले थे. इसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

Tags: Arrest, Kidnapping, Noida news, Noida Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here