नोएडा में झोलाछाप डॉक्टर ने महिला को दिया गलत इंजेक्शन, मौत के बाद पुलिस ने सील किया क्लीनिक

0
37


नोएडा. गौमतबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में कस्बा जेवर स्थित एक झोलाछाप चिकित्सक (Quacks)  द्वारा गलत इंजेक्शन दिए जाने से हुई महिला महिला की मौत के मामले में चिकित्सक सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. जिला स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने झोलाछाप चिकित्सक के क्लीनिक को मौके पर पहुंचकर सील कर दिया है. चिकित्सक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कस्बा जेवर में रहने वाली श्रीमती राखी (30 वर्ष) को इलाज के लिए गत बृहस्पतिवार को कस्बा जेवर स्थित झोलाछाप चिकित्सक राजेंद्र की क्लीनिक पर भर्ती कराया गया था. चिकित्सक ने महिला को गलत इंजेक्शन लगा दिया, जिसकी वजह से उसकी हालत खराब हो गई.

उन्होंने बताया कि महिला को उपचार के लिए कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया, वहां पर महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद उसके परिजनों ने झोलाछाप चिकित्सक की गिरफ्तारी को लेकर जेवर में सड़क पर जाम लगा दिया. इस मामले में मृतका के भाई जितेंद्र ने झोलाछाप चिकित्सक राजेंद्र तथा उसके सहयोगी कैलाश, हरि, सुखदेव, दीपक, गुंजन, हरिओम के खिलाफ थाना जेवर में मुकदमा दर्ज कराया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी चिकित्सक सुनील शर्मा ने बताया कि झोलाछाप चिकित्सक के इलाज से महिला की मौत की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कस्बा जेवर स्थित झोलाछाप चिकित्सक के क्लीनिक को सील कर दिया है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर से इस मामले में कार्रवाई कर रहा है.

गलत इलाज के चलते मौत हुई थी
बता दें कि नोएडा में पिछला साल भी इस तरह की खबर सामने आती थी. तब एक झोलाछाप डॉक्टर ने लगातार गलत इलाज किया जिससे कोविड पॉज़िटिव की मौत हो गई थी. इस शिकायत पर सीधे कलेक्टर ने आनन फानन में सख्त जांच के आदेश दे दिए थे. दरअसल, मामला गौतमबुद्ध नगर के जेवर इलाके का था, ​जहां दाऊजी मोहल्ले निवासी रतनलाल की बेटी अलका की मौत कथित तौर पर गलत इलाज के चलते हुई थी.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Doctor, Noida news, Noida Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here