नोएडा में डॉक्टर और कंपाउंडर गिरफ्तार, एक हफ्ते पहले पुलिस ने सील किया था क्लीनिक

0
22


नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले (Noid) के जेवर कस्बे में कथित तौर पर गलत इलाज से एक महिला की मौत मामले में पुलिस ने चिकित्सक और उसके कंपाउंडर को मंगलवार को गिरफ्तार (Doctor And Compounder Arrested) किया. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जेवर कस्बे में रहने वाली रेखा (29 ) को 31 मार्च को उनके परिजनों ने उपचार के लिए कस्बे के ही एक क्लीनिक में भर्ती कराया था. उन्होंने बताया कि परिजन का आरोप है कि चिकित्सक तथा उसके कंपाउंडर ने महिला को गलत इंजेक्शन (Wrong Injection) लगा दिया, जिसकी वजह से उसकी तबीयत और खराब हो गई, इसके बाद उसे उपचार के लिए एक अन्य अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतका के भाई ने चिकित्सक सहित कई लोगों को नामित करते हुए मामला दर्ज कराया था. इस घटना से आक्रोशित महिला के परिजन ने कस्बे में जाम लगाया तथा चिकित्सक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कहा जा रहा है कि चिकित्सक के पास उचित मेडिकल दस्तावेज नहीं हैं और वह उनके बगैर ही लोगों का उपचार कर रहा है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सक के क्लीनिक को सील कर दिया है और विभाग भी इस मामले की जांच कर रहा है. थाना जेवर पुलिस ने चिकित्सक तथा उसके कंपाउंडर को गिरफ्तार किया है और उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.

उसकी हालत खराब हो गई और मौत हो गई थी
बता दें कि बीते दिनों कस्बा जेवर स्थित एक झोलाछाप चिकित्सक द्वारा गलत इंजेक्शन दिए जाने से हुई महिला की मौत मामले में चिकित्सक सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था. जिला स्वास्थ्य विभाग ने झोलाछाप चिकित्सक के क्लीनिक को मौके पर पहुंचकर सील कर दिया था. चिकित्सक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही थी. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया था कि कस्बा जेवर में रहने वाली राखी (30 वर्ष) को इलाज के लिए गत बृहस्पतिवार को कस्बा जेवर स्थित झोलाछाप चिकित्सक राजेंद्र की क्लीनिक पर भर्ती कराया गया था. चिकित्सक ने महिला को गलत इंजेक्शन लगा दिया, जिसकी वजह से उसकी हालत खराब हो गई और मौत हो गई थी.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Hospital, Noida news, Noida Police, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here