नोएडा में बिल्डर के साथ ठगी, अयोध्या में किसी और की जमीन दिखाकर ऐंठ लिए करोड़ों रुपए

0
38


नोएडा. नोएडा के एक बिल्डर ने छह लोगों पर अयोध्या के पास एक बिल्डर परियोजना बनाने के नाम पर उससे करोड़ों रुपए ठगने का आरोप लगाया है. सेक्टर 113 के थाना प्रभारी शरद कांत ने बताया कि सेक्टर 119 में रहने वाले बिल्डर नवीन कुमार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि 2020 में एक प्रॉपर्टी डीलर के माध्यम से उसकी मुलाकात कुछ लोगों से हुई, जिन्होंने उससे कहा कि राम मंदिर बनने की शुरुआत होने के बाद अयोध्या के आस-पास विकास कार्य तेजी से चल रहा है. नवीन ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने अयोध्या के पास एक भूखंड को अपनी जमीन बताकर वहां विकास करने के नाम पर उससे करोड़ों रुपए खर्च करवाएं.

शरद कांत ने पीड़ित के हवाले से बताया कि नवीन को बाद में पता चला कि आरोपियों ने जिस जमीन को अपना बताया था, वह किसी और की जमीन थी और उन्होंने उसके दिए धन को उस जमीन के विकास कार्य पर खर्च नहीं किया. उन्होंने बताया कि पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. यह मामला अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ है.

जांच के दौरान सैकड़ों लोगों से ठगी का पता चला था
बता दें कि नोएडा में इन दिनों ठगी के मामले बढ़ गए हैं. बीते महीने नोएडा में छह महीने में रकम दोगुना करने का लालच देकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी का मामला सामने आया था. पुलिस ने यह जानकारी दी थी. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया था कि सेक्टर 63 में विजय किसान और रश्मि ने कुछ लोगों के साथ मिलकर एक कंपनी बनाई. इन लोगों ने प्रॉपर्टी डीलर बनकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में रहने वाले लोगों से संपर्क किया और कहा कि प्रॉपर्टी में निवेश कर वे छह महीने में 10 गुना धन कमा सकते हैं. उन्होंने बताया कि लालच में आकर कई लोगों ने उनकी कंपनी में निवेश किया. जितेंद्र कुमार नामक व्यक्ति द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद यह मामला सामने आया था. कुमार की शिकायत के अनुसार, उन्होंने कंपनी में 7,83,000 रुपये का निवेश किया था, लेकिन निवेश की रकम लेकर आरोपी फरार हो गए. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान सैकड़ों लोगों से ठगी का पता चला था.

Tags: Crime News, Noida news, Noida Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here