नोएडा: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 9 लाख की ठगी, IT सेल ने आरोपी को किया गिरफ्तार

0
27


नोएडा. विदेश में नौकरी (Job) लगाने के नाम पर एक व्यक्ति से नौ लाखों रुपए की ठगी (9 Lakh Rupees Fraud) करने वाले आरोपी को गौतम बुद्ध नगर की आईटी सेल (IT Cell) ने गिरफ्तार किया है. आईटी सेल के निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि लव कुमार ने दिसंबर में थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया तथा विभिन्न मदों में उनसे करीब नौ लाख रुपए झटक लिये.

उन्होंने बताया कि इस मामले की पुलिस की आईटी सेल जांच कर रही थी और आज एक सूचना के आधार पर आकाश गिल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उसके पास से छह मोबाइल फोन, दो एटीएम कार्ड तथा आधार कार्ड आदि बरामद किये हैं. कुमार के अनुसार पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इस व्यक्ति ने विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर कई लोगों से ठगी की है. पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है.

महिला ने सेक्टर 49 थाने में शिकायत कराई थी
बता दें कि नोएडा में इन दिनों ठगी के मामले बढ़ गए हैं. बीते दिनों खबर सामने आई थी कि सेक्टर 50 में रहने वाली एक महिला के पास साइबर ठगों ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताकर कॉल की. झांसे में फंसाकर फोन में एक ऐप डाउनलोड कराया. इसके जरिये महिला के खाते से 15 लाख रुपये निकाल लिए. पैसे निकलने का मेसेज आने के बाद महिला को ठगी की जानकारी हुई. महिला ने सेक्टर 49 थाने में शिकायत कराई थी.

 इसके बाद वारदात को अंजाम दिया
वहीं, सेक्टर 49 थाना प्रभारी अंजनी कुमार सिंह ने बताया था कि राजकुमारी ने शिकायत दी है कि उन्होंने एक बैंक से लोन लिया था. इससे संबंधित कुछ जानकारी लेने के लिए उन्होंने बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया था. महिला ने बताया कि उस समय उनका फोन नहीं उठा. कुछ देर बाद एक व्यक्ति का फोन आया और उसने अपने आपको उस बैंक का कर्मचारी बताया. फोन करने वाले आरोपी ने महिला को अपनी बातों के झांसे में लेकर उनसे एनीडेस्क ऐप लोड करवाया. इसके बाद वारदात को अंजाम दिया.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: IT Cell, Noida news, Noida Police, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here