नोएडा: 6 महीने में रकम दोगुना करने का लालच देकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी

0
26


नोएडा. नोएडा में छह महीने में रकम दोगुना करने का लालच देकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि सेक्टर 63 में विजय किसान और रश्मि ने कुछ लोगों के साथ मिलकर एक कंपनी बनाई. इन लोगों ने प्रॉपर्टी डीलर बनकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में रहने वाले लोगों से संपर्क किया और कहा कि प्रॉपर्टी में निवेश कर वे छह महीने में 10 गुना धन कमा सकते हैं. उन्होंने बताया कि लालच में आकर कई लोगों ने उनकी कंपनी में निवेश किया.

जितेंद्र कुमार नामक व्यक्ति द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद यह मामला सामने आया. कुमार की शिकायत के अनुसार, उन्होंने कंपनी में 7,83,000 रुपये का निवेश किया था, लेकिन निवेश की रकम लेकर आरोपी फरार हो गए. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान सैकड़ों लोगों से ठगी का पता चला है.

निदेशक सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया था
वहीं, पिछले महीने नोएडा के सेक्टर-63 में एब्लेज इन्फो सॉल्यूशन (Ablaze Info Solutions) नाम से कंपनी बनाकर सोशल ट्रेडिंग यानी सोशल मीडिया पर प्रोडक्ट और पर्सन प्रमोशन के नाम पर साढ़े 7 लाख लोगों से करीब 3700 करोड़ की ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश साइबर अपराध शाखा ने फरार चल रहे दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. साइबर अपराध के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों के नाम सनी मेहता तथा मंदीप है. मेहता और मंदीप क्रमश: हरियाणा के कैथल और गुरुग्राम के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी करने वाली कंपनी का वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पर्दाफाश कर इस कंपनी के निदेशक सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया था.

जिन्हें पैसे नहीं मिले, उन्होंने की पुलिस में एफआईआर
पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंपनी में निवेश करने वाले कई सदस्यों को पैसे नहीं मिल रहे थे. ऐसे में कुछ सदस्यों ने नोएडा के थाना फ़ेज़-3 और थाना सूरजपुर में अभियोग पंजीकृत करवाया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने सेक्टर-63 में स्थित कंपनी के ऑफिस पर छापेमारी की और कंपनी के एमडी अनुभव मित्तम, श्रीधर प्रसाद, महेश दयाल समेत 21 से ज्यादा लोगो को गिरफ्तार किया था.

Tags: Noida Crime News, Noida news, Noida Police, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here