न्यू ईयर मनाने दो दिन में 15000 सैलानी पहुंचे शिमला, होटल नहीं मिलने से सैकड़ों लौटे

0
23


शिमला में नए साल के जश्न के लिए सभी होटल-लॉज फुल हो चुके हैं.

Happy New Year 2021: नए साल का जश्न मनाने के लिए शुक्रवार और शनिवार की शाम तक शिमला (Shimla) में सैलानियों के हजारों वाहनों के पहुंचने से जगह-जगह लगे जाम. शिमला के सभी होटल-लॉज न्यू ईयर पार्टी को लेकर फुल हुए.

शिमला. साल 2020 के समाप्त होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में नए साल की छुट्टियां (Happy New Year 2021) मनाने सैकड़ों पर्यटक पहाड़ों की रानी के रूप में मशहूर शिमला (Shimla) पहुंचने लगे हैं. लेकिन न्यू ईयर से पहले ही शिमला पूरी तरह से पैक है. कोरोना संकट (COVID-19 Pandemic) के बीच शिमला के छोटे-बड़े सभी होटल और गेस्ट हॉउस फुल हो गए हैं. अधिकतर होटलों में एडवांस बुकिंग हो चुकी है. अब 100 फीसदी ऑक्यूपेंसी है. हालांकि कोरोना की वजह से लगी पाबंदियों से होटलों में मनाए वाले जश्न फीके रहेंगे. डीएसपी ट्रैफिक कमल वर्मा ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार शाम तक 15 हजार से ज्यादा गाड़ियां पहुंची है, जिसकी वजह से जगह-जगह जाम की लग गए.

शिमला शहर में मात्र 2500 गाड़ियों के लिए ही पार्किंग है, ऐसे में हजारों की तादाद में अन्य शहरों से वाहनों के आने के कारण शहर में कई स्थानों पर लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है. डीएसपी ट्रैफिक ने बताया कि क्रिसमस के दिन सैकड़ों पर्यटकों को होटलों में जगह नहीं मिले, जिसके चलते उन्हें वापस जाना पड़ा. रात 12 बजे तक पुलिस पर्यटकों की मदद के लिए खड़ी रही. जो लोग बसों में आए थे उन्हें पुलिस ने अपनी गाड़ियों में आईएसबीटी (ISBT) तक पहुंचाया.

रविवार से मौसम खराबइधर, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 27 दिसंबर को बारिश और 28 दिसंबर को बर्फबारी की आशंका है. निचले इलाकों में बारिश, मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की उम्मीद है. बर्फबारी हुई तो पर्यटकों की आमद में और बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर तापमान लुढ़क गया है. बारिश से न केवल पर्यटन क्षेत्र को बल्कि किसानों बागवानों को भी राहत मिलेगी. सेब के लिए दिसंबर में होने वाला हिमपात वरदान माना जाता है.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here