पंजाब: लुधियाना कोर्ट परिसर में ब्लास्ट मामले की जांच अब NIA के हाथ में | Punjab: NIA takes over Ludhiana court blast case | Patrika News

0
19


पंजाब में लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए विस्फोट मामले की जांच अब NIA करेगी। गृह मंत्रालय ने इस मामले की जांच की कमान NIA को सौंप दी है।

Published: January 13, 2022 05:00:12 pm

पंजाब में लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए विस्फोट मामले की जांच अब NIA करेगी। गृह मंत्रालय ने इस मामले की जांच की कमान NIA को सौंप दी है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी इस मामले में साजिश की बात कही थी और NIA को जांच सौंपने की बात कही थी। अब NIA इस मामले की तह तक जाएगी और सजिशकर्ताओं का पर्दाफाश करेगी। बता दे दिसम्बर माह में लुधियाना के कोर्ट परिसर में विस्फोट हुआ था जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हुए थे। ये ब्लास्ट लंच के समय कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर हुआ था। इस मामले पर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट के बाद अब गरोह मंत्रालय ने NIA से मामले की जांच कराने का निर्णय लिया है।

Ludhiana Blast

सामान्य तौर पर राज्य सरकार की अनुमति के बाद ही किसी मामले की जांच एजेंसी NIA को सौंपी जाती है। हालांकि, गृह मंत्रालय यदि मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच को आवश्यक समझता है तो वो राज्य सरकार की सहमति के बिना भी NIA को जांच सौंप सकता है।

इस ब्लास्ट को लेकर इसलिए भी किसी साजिश की बात कही जा रही थी क्योंकि इस ब्लास्ट से पहले ही भीड़ द्वारा दो मामलों में हत्या कर दी थी। इन घटनाओं को विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। तब पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस मामले पर कहा था “पहले यहां बेअदबी के प्रयास किए गए। जब उसके बाद भी अशांति पैदा करने में सफलता नहीं मिल पाई तो अब ऐसी घटनाओं का सहारा लिया जा रहा है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहा है।”

यह भी पढ़ें : ब्लास्ट पर बोले DGP – 24 घंटो के अंदर हमने केस सुलझाया, आतंक और ड्रग्स चुनौती

यह भी पढ़ें : Ludhiana Bomb Blast: धमाके से दहला जिला कोर्ट, 1 की मौत, कई घायल

अगली खबर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here