पत्रकार जुबैर के खिलाफ मुकदमा लिखवाने वाले युवक को मिली जान से मारने की धमकी, लगाई सुरक्षा की गुहार

0
25


रिपोर्ट: मनोज शर्मा

लखीमपुर खीरी. अल्ट न्यूज के संपादक मोहम्मद जुबैर पर लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी में धार्मिक भावना भड़काने को लेकर मुकदमा लिखाने वाले युवक सोनू कटियार को बाइक सवार दो युवकों ने मुकदमा वापस लेने के लिए धमकाया. मुकदमा वापस ने लेने पर जान से मारने की धमकी. आशीष कटियार ने आला अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

मामला लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र का है, जहां पर सोमवार को धार्मिक भावना भड़काने को लेकर सीतापुर जेल में बंद आल्ट न्यूज के सह संपादक जुबैर पर मोहम्मदी कोतवाली में मुकदमा लिखाने वाले सोनू कटियार को उस समय दो बाइक सवार युवकों ने धमकी दी जब वह ACGM कोर्ट मोहमदी में अपने घर से पेशी के लिए जा रहे थे. रास्ते में दो बाइक सवार युवकों ने सोनू को जुबैर पर लिखे गए मुकदमे को वापस लेने के लिए कहा और धमकी देते हुए कहा कि मुकदमा अगर वापस नहीं लेंगे तो उनको जान से मार डालेंगे. दोनों बाइक सवार युवक धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए.

सोनू कटियार का कहना है जब वह ACGM कोर्ट में पेशी पर जाने के लिए घर से निकले तो रास्ते में दो बाइक सवार युवकों ने उनका रास्ता रोकते हुए गाली दी और जुबैर के खिलाफ मुकदमा वापस लेने के लिए धमकाया और धमकी देते हुए कहा अगर मुकदमा वापस नहीं लोगे तो तुम को जान से मार डालेंगे. इस बात से आहत होकर कटियार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मोहम्मदी कोतवाली में तहरीर दी और सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस के आला अधिकारी को पत्र लिखा.

जुबैर को 27 जून को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था
दरअसल, मोहम्मद जुबैर को 2018 में एक ट्वीट के जरिए धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में 27 जून को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बाद में सीतापुर पुलिस ने जून 2022 में दर्ज एक मामले के अंतर्गत जुबैर को गिरफ्तार किया था. धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर ठेस पहुंचाने के आरोप में जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 295(ए) और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत यह मामला दर्ज किया गया इसी मामले में 2021 में लखीमपुर खीरी के सोनू कटियार नाम के युवक ने भी मोहम्मदी कोतवाली में मोहम्मद जुबैर के खिलाफ वीडियो एडिट कर धार्मिक भावना भड़काने के लिए आरोपी बनाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था.

Tags: Lakhimpur Kheri News, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here