पांच दिन पहले शादी, 3 दिन रही ससुराल में और मायके लौटकर कर लिया सुसाइड, जानें क्यों?

0
14


हरदोई. हरदोई जिले के कछौना में ससुराल से विदा होकर मायके आई नवविवाहिता का शव शनिवार को कमरे में फांसी पर लटका मिला. उसकी शादी पांच दिन पहले ही हुई थी और उसकी ससुराज जाने के लिए दोबारा विदाई होनी थी. सुबह ही उसकी विदाई होनी थी. मायके वालों ने आत्महत्या का कारण कुछ भी नहीं बताया है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया.

कछौना कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत टांडाहार के मजरा खजोहना निवासी देशराज ने बताया कि बहन माधुरी की शादी नौ मई को हरियावां थाना के कैमापुर निवासी चंद्रपाल के साथ की थी. इसके बाद 12 मई को माधुरी को ससुराल से विदा कराकर मायके लाया गया था. गुरुवार रात वह खाना खाकर बारामदे में मां के साथ लेटी थी. शनिवार सुबह करीब पांच बजे मां की आंख खुली, तो माधुरी नहीं दिखी.

बताया गया है कि माधुरी के काफी देर तक नहीं दिखने के कारण वह लोग परेशान हो गए. परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. इस दौरान कमरे का गेट खोलने का प्रयास किया, तो अंदर से कुंडी बंद थी. खिड़की से झांककर देखा, तो अंदर टार्च जलती दिखी. इसके साथ ही माधुरी फांसी पर लटकी हुई दिखाई दी. उसे लटका देख परिवार में कोहराम मच गया. लोगों ने दरवाजा तोड़कर उसे नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

इस घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. परिजनों ने आत्महत्या का कारण पता नहीं होने की बात कहते हुए किसी पर भी आरोप से इंकार किया है. कोतवाल संदीप सिंह ने बताया कि मायके वालों ने आरोप नहीं लगाया है. घटना की जांच उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह को सौंपी है.

सुबह होनी थी विदाई
माधुरी की शादी को महज पांच दिन हुए थे. तीन दिन ससुराल में रहकर वह मायके आई थी. बताया जा रहा है कि शनिवार को उसकी विदाई थी. ऐसे में शादी के महज पांच दिन बाद माधुरी के आत्महत्या करने को लेकर ग्रामीणों में तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

हाथों की मेहंदी छूटने से पहले दी जान
महज पांच दिन पहले शादी कर ससुराल गई माधुरी वहां सिर्फ तीन दिन रुकी थी. चौथे दिन परिजन उसकी विदाई कराकर मायके ले आए थे, जहां से दो दिन बाद उसको ससुराल जाना था. अभी शादी के दिन उसके हाथों में लगाई गई मेहंदी तक नहीं छूटी थी, मेहंदी छूटने से पहले ही उसने जान दे दी.

Tags: Hardoi News, Suicide Case, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here