पानीपत में रुई-दागा गोडाउन में लगी भीषण आग, गोदाम में ट्रालियों में लदा सामान भी जलकर खाक

0
23


सुमित भारद्वाज

पानीपत. हरियाणा के पानीपत शहर में काबड़ी रोड स्थित वेस्ट के एक गोदाम में गुरुवार सुबह अचानक भीषण आग लग गई, जिसकी सूचना धुआं उठते देखकर लोगों ने दमकल विभाग को दी. दमकल कर्मियों के पहुंचने तक धुआं आग में तब्दील हो गया था और धीरे-धीरे आग विकराल होती गई. हालांकि सूचना मिलने के 10 मिनट के भीतर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया, दोपहर तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.

हादसा काबड़ी रोड स्थित अर्जुन नगर की गली नंबर 5 में हुआ, जहां एक रुई-धागों के वेस्ट का गोदाम था. राहगीरों व स्थानीय लोगों ने गुरुवार सुबह वहां से धुआं उठता देखा। धुआं उठने की सूचना लोगों ने पहले गोदाम मालिक को दी और साथ ही सूचना कंट्रोल रूम नंबर डायल 112 पर भी दी. सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां एकाएक दौड़ी और मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम शुरू किया.

60 लाख से अधिक के नुकसान का अनुमान 

गोदाम मालिक के अनुसार, आग शॉर्ट सर्किट से भी लग सकती है. मगर अभी इस बारे में स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है. दूसरी ओर आगजनी में 60 लाख से अधिक के नुकसान होने की संभावना भी गोदाम मालिक द्वारा जताई जा रही है. आग इतनी विकराल थी कि गोदाम की पूरी बिल्डिंग ध्वस्त हो गई है. गोदाम के अंदर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर माल भी लदा हुआ था. गनीमत रही की आग उनके तेल टैंक नहीं पहुंची. वरना हादसा और बड़ा हो सकता था. हालांकि आगजनी में ट्रैक्टर काफी हद तक जल गया है.

आपके शहर से (पानीपत​)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here