पीएम मोदी ने सरकारी स्कूल के बच्चों की मेधा देख रह गए दंग, बच्चों से पूछा- क्या हैं तुम्हारे सपने?

0
25


वाराणसी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंचे. वाराणसी के एलटी कॉलेज में होने वाले एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने शिरकत की. पीएम मोदी इस कॉलेज में पूर्वांचल का सबसे बड़ा मेगा किचन का उद्घाटन करने पहुंचे थे. जहां वाराणसी से सांसद और देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने सरकारी स्कूलों के 20 मेधावी छात्रों से बातचीत की. इस बातचीत में पीएम ने बच्चों की पढ़ाई के हालचाल जाने. साथ ही उनके सपनों के बारे में जाना.

ये बच्चे वाराणसी के 8 ब्लॉक और नगर के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी छात्र हैं. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल हुए.

पीएम ने बच्चों से की ये खास बातचीत
वाराणसी के 20 मेधावी छात्रों से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने बच्चों से उनकी पढ़ाई का हाल जाना. इसके साथ ही पीएम ने बच्चों से उनके करियर से जुड़े सपनों के बारे में जाना. पीएम से मुलाकात पर बच्चों ने खुशी जाहिर की. बच्चों को पीएम से मिलकर प्रेरणा मिली. पीएम से प्रेरित होकर बच्चे जीवन में कुछ अच्छा करना चाहते हैं और अपना और देश का भविष्य बेहतर बनाना चाहते हैं. इस कार्यक्रम के दौरान एक-एक कर बच्चों ने पीएम को भविष्य के अपने सपनों को बारे में बताया.

न्यूज़ 18 ने बच्चों से की बातचीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले इन 20 मेधावी छात्रों से न्यूज़ 18 ने बातचीत की. इसमें कक्षा 3 से लेकर कक्षा 8 वीं तक के बच्चे शामिल थे. पीएम मोदी के जाने बाद बच्चों ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए बताया कि उन्हें पीएम से मिलकर बेहद खुशी हुई है. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी से मिलकर उन्हें अपने जीवन में कुछ कर गुजरने का हौसला मिला है. बच्चों ने कहा कि वे बड़ा नाम कमाना चाहते हैं. साथ ही वे देश के लिए कुछ करना चाहते हैं. देश को बुलंदियों के शिखर पर पहुंचाना चाहते हैं.

Tags: Latest News, उत्तर प्रदेश, वाराणसी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here