पीएम मोदी 28 सितंबर को अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का करेंगे उद्घाटन, बॉलीवुड के दिग्गज भी होंगे शामिल

0
57


अयोध्या. खबर अयोध्या से है भगवान श्रीराम की नगरी में सुर की देवी कही जाने वाली स्वर्गीय लता मंगेशकर के नाम पर चौक का उद्घाटन उनके जन्मोत्सव के मौके पर होना है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल तौर पर जुड़ेंगे. और लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन करेंगे. समारोह 28 सितंबर को तय किया गया है. लता मंगेशकर चौक का निर्माणकार्य लगभग पूरा हो चुका है. इस समारोह में लता मंगेशकर के परिजन और फिल्मी जगत से जुड़े कई मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है. राज्य सरकार की तरफ से सभी लोगों को आमंत्रित किया गया है.

लता मंगेशकर चौक के उद्घाटन समारोह के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. समारोह को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी, डीआईजी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और कई विभागों के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. और उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लिया है. 28 सितंबर को लता मंगेशकर के जन्मोत्सव के मौके पर होगा चौक का उद्घाटन होना है.

बता दें कि लता मंगेशकर की स्मृति में अयोध्या के नया घाट क्षेत्र में लता मंगेशकर चौक का निर्माण किया गया है. स्टेचू ऑफ यूनिटी बनाने वाली कंपनी सुतार प्राइवेट लिमिटेड ने लता मंगेशकर चौक पर लगाये जाने वाली 14 टन वजनी कांसे की वीणा का निर्माण किया. यह वीणा नया घाट क्षेत्र में प्रमुख चौराहे के तौर पर लगाई गई है. इस पूरे चौक को लता मंगेशकर की स्मृति से सजाया जाएगा. अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को मधुर ध्वनि में लता मंगेशकर के आवाज में राम धुन सुनायी जाएगी.

अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लता मंगेशकर चौराहे का उद्घाटन होना है. केंद्रीय मंत्री पर्यटन भारत सरकार के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रूप में तथा उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री मौजूद रहेंगे. और भी गणमान्य मौजूद रहेंगे. अयोध्या के साधु संत भी मौजूद रहेंगे. डीएम ने कहा कि लता मंगेशकर के परिवार के लोग भी आएंगे. उनलोगों को भी आमंत्रित किया गया है. बहुत भव्य कार्यक्रम होगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा, जिसमें लता मंगेशकर की जीवनी को प्रदर्शित किया जाएगा.

डीएम ने बताया कि मुंबई से भी कलाकार आएंगे. उनको निमंत्रण भेजा जा चुका है. श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 28 सितंबर को रामनगरी का सुरक्षा व्यवस्था सख्त रहेगी. एसएसपी प्रशांत वर्मा ने कार्यक्रम को देखते हुए वीआईपी के साथ-साथ आम पब्लिक की सुरक्षा के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. यातायात व्यवस्था को भी डायवर्ट किया जाएगा. ताकि आने वाले  श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना हो.

Tags: Ayodhya News, CM Yogi Adityanath, Lata Mangeshkar, PM Modi, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here