पीलीभीत में बढ़ा अफ्रीकन स्वाइन फ्लू का खतरा, डीएम पुलकित खरे ने जारी किया ये आदेश

0
17


पीलीभीत. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अफ्रीकन स्‍वाइन फीवर (African swine fever) से बड़ी संख्या में सुअरोंकी मौत के बाद अब पीलीभीत में भी कई सुअर की मौत का मामला सामने आया है. सुअरों की मौतों से एक ओर जहां स्थानीय लोगों में दहशत है, तो वहीं दूसरी ओर अधिकारियों ने अलर्ट जारी कर दिया है. आलम यह कि मौत के कारण सुअरों के शव खुले में ही कई दिनों तक सड़ रहे हैं, जिससे कई और बीमारियों का खतरा भी मंडराने लगा है.

इस बीच पीलीभीत के डीएम पुलकित खरे ने सभी नगर निकायों को सर्वे कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही पशुपालकों को भी सुअरों को आबादी से अलग रखने के आदेश दिया है.

सैम्पलिंग कर कराई जाएगी जांच
लखनऊ और बरेली में अफ्रीकन स्‍वाइन फीवर से सुअरों से हुई मौत की पुष्टि के बाद सुअर का पालन करने वाले लोगों को नोटिस जारी कर के बताया गया है कि वे अपने सुअरों को आबादी क्षेत्र से दूर रखते हुए बाड़े में ही बंद रखें. सुअर के मरने पर इसकी सूचना देकर दफन कराएं. दूसरी ओर एहतियातन सुअरों की मौत के बाद उनके सैम्पल ले कर आईवीआरआई (IVRI) लैब बरेली भेजे जाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 25, 2022, 18:53 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here