प्रतापगढ़: कायम है राजा भैया का राज, 16 जिला पंचायत सीटों पर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक प्रत्याशियों का बढ़त

0
38


16 जिला पंचायत सीटों पर राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को खासी बढ़त मिली है.

प्रतापगढ़ में कुंडा के राजा का रसूख सत्ताधारी दल कहीं ऊपर दिख रहा है. पंचायत चुनाव में राजा भैया की पार्टी का दबदबा कायम रहा. यहां की 16 जिला पंचायत सीटों पर राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को खासी बढ़त मिली है.

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ( UP Panchayat Election) के परिणाम के लिए मतगणना जारी है. प्रदेश के सभी जिलों से ग्रामीण इलाकों के चुनाव परिणामों से सियासी रसूख की तस्वीरें भी साफ होने लगी हैं. प्रतापगढ़ में भी कुंडा के राजा का रसूख सत्ताधारी दल कहीं ऊपर दिख रहा है. पंचायत चुनाव में राजा भैया (Raja Bhaiya) की पार्टी का दबदबा कायम रहा. यहां की 16 जिला पंचायत सीटों पर राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को खासी बढ़त मिली है. भाजपा समर्थित प्रत्याशी यहां कुछ खास प्रभाव नहीं डाल सके हैं. यहां भाजपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य की प्रत्याशी राजकुमारी तनु श्री कुमारी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पंचायत चुनाव में मतगणना का कार्य दूसरे दिन भी जारी है. बैलेट पेपर से हो रही गिनती के कारण नतीजे आने में समय लग रहा है. प्रतापगढ़ में पंचायत चुनावों में एक बार फिर राजा भैया का प्रभाव देखने को मिला है. यहां राजा भैया की पार्टी 16 जिला पंचायत सीटों के रुझान में आगे चल रही है. कुंडा, कालाकांकर, बाबागंज, संग्रामगढ़ में राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को भारी बढ़त मिली है. वहीं कुंडा और संग्रामगढ़ की एक -एक सीट पर राजा भैया की पार्टी समर्थित प्रत्याशी द्वारा जीत दर्ज की गई है. यहां अभी भी जिले की अधिकतर सीटों पर मतगणना जारी है. पंचायत चुनाव परिणामों में राजा भैया की पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की बढ़त देख समर्थकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. इससे जिले की सियासत गर्म हो गई है.

Youtube Video

कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी तनु श्री कुमारी को हरायाप्रतापगढ़ में भाजपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य की प्रत्याशी तनु श्री कुमारी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. तनु श्री कुमारी कालाकांकर राजघराने की राजकुमारी हैं. उन्हें छ: हजार से अधिक वोटों से चुनावी हार का सामना करा पड़ा. यहां कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार गीता द्विवेदी ने जीत दर्ज की है. तनु श्री कुमारी सांगीपुर द्वितीय सीट से जिला पंचायत सदस्य का पहली बार चुनाव लड़ रही थीं. वह प्रतापगढ़ से तीन बार सांसद रह चुकी राजकुमारी रत्ना सिंह की बेटी हंै. प्रतापगढ़ की कई सीटों पर अभी भी मतगणना का कार्य जारी है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here