प्रमोद भगत ने BWF से बाद कहा, मेरा ध्यान ओलंपिक गोल्ड जीतने पर है

0
17


विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज प्रमोद भगत (Pic- Twitter)

विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज प्रमोद भगत सहित तीन भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों ने मंगलवार को 25 अगस्त से पांच सितंबर तक होने वाले पैरालंपिक खेलों के लिए आधिकारिक रूप से क्वॉलिफाई कर लिया.

नई दिल्ली. विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज प्रमोद भगत सहित तीन भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों ने मंगलवार को 25 अगस्त से पांच सितंबर तक होने वाले पैरालंपिक खेलों के लिए आधिकारिक रूप से क्वॉलिफाई कर लिया. भगत (एसएल तीन वर्ग) के अलावा तरूण (एसएल चार वर्ग) और कृष्णा नागर (एसएच छह वर्ग) को पैरालंपिक में भागीदारी के लिए आमंत्रण मिला है.

निचले अंगों में मामूली परेशानी वाले खिलाड़ियों को एसएल तीन वर्ग में रखा जाता है जबकि निचले अंग गंभीर रूप से प्रभावित होने वाले खिलाड़ी एसएल चार वर्ग में होते हैं. एसएस छह वर्ग में उन खिलाड़ियों को रखा जाता है जिनका कद कम होता है.

हाल ही में दुबई पैरा टूर्नामेंट में दो स्वर्ण पदक और एक कांस्य जीतने वाले भगत विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) से निमंत्रण प्राप्त करने के बाद काफी खुश है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस आमंत्रण को पाकर बहुत उत्साहित हूं, हर एथलीट ओलंपिक में भाग लेने का सपना देखता है और मेरे लिए भी ऐसा ही है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मै पूरा ध्यान लगा रहा हूं और मेरा सपना पैरालिंपिक में स्वर्ण जीतना है. मैं इसे हासिल करने के लिए काफी मेहनत कर रहा हूं.’’यह पहली बार है जब बैडमिंटन को पैरालंपिक खेलों में शामिल किया गया है. सुकांत कदम, मनोज सरकार और कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ियों को 16 जुलाई को इसके लिए आमंत्रण मिलने की उम्मीद है.

इससे पहले पलक कोहली और पारुल परमार की भारतीय महिला जोड़ी पिछले महीने टोक्यो पैरालंपिक के लिए निमंत्रण प्राप्त करने वाली देश की पहली जोड़ी बनी थी.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here