प्रयागराज: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री पर बम से हमला, 5 घायल, एक हमलवार गिरफ्तार

0
25


प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज में लेटे हुए हनुमान मंदिर के पास एक छात्र का बर्थडे मना रहे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री निर्भय द्विवेदी पर सोमवार रात बम से हमला किया गया. इस बमबाजी में दो छात्रों समेत पांच लोग घायल हुए हैं. बमबाजी की सूचना के बाद दारागंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. मामले की गंभीरता को देखते हुए नवागत एसएसपी शैलेश पांडेय भी घटनास्थल पहुंच गए और छानबीन की. एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी घायलों की हालत सामान्य है.

बमबाजी का यह पूरा मामला दारागंज थाना क्षेत्र के लेटे हनुमान मंदिर के पास का है, जहां श्री मठ बाघम्बरी गद्दी से जुड़े इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री निर्भय दुबे का आरोप है कि हमला उनके ऊपर किया गया. वह लेटे हनुमान मंदिर के निकट भैया जी का दाल भात शिविर के बाहर थे. वहां एक साथी के जन्मदिन पर भोज का आयोजन किया गया था, तभी निशाना बनाकर दर्जनों की संख्या में बाइक से आए हमलावरों ने बम से हमला कर दिया। हमले में 5 लोग जख्मी हो गए.

पुरानी रंजिश में हमले की आशंका
हालांकि पुलिस का कहना है कि घटना के पीछे पुरानी रंजिश है. बमबाजी में हाई स्कूल इंटर के भी छात्र शामिल हैं. एक अभियुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुराने विवाद में घटना को तूल दिया जा रहा है. बम हमले की खबर पर कई थानों की पुलिस फोर्स और अधिकारियों के पहुंचने पर इलाके में सनसनी फैल गई. घटना के बारे में अफसरों का कहना है कि जांच जारी है. घटनास्थल से पांच लोगों को एंबुलेंस में बेली अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया. उनकी हालत सामान्य है. निर्भय ने बताया कि लगभग 10 बम और दर्जनों की संख्या में गोली चली है. एसपी सिटी प्रयागराज ने बताया कि पुरानी रंजिश में दो पक्षों में बम बाजी का मामला सामने आ रहा है एक पक्ष दूसरे पक्ष को पहचानता भी है, लेकिन बता नहीं रहे हैं. इस पूरे घटनाक्रम में इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र और स्थानीय छात्रों के साथ ही कॉलेज के भी छात्र शामिल हैं.

Tags: Prayagraj News, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here