प्रयागराज: किन्नर ने लगाया जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप, थाने में जमकर हुआ हंगामा

0
16


प्रयागराज. वैसे तो धर्म परिवर्तन के बहुत सारे मामले आपने सुने होंगे, लेकिन शायद पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी किन्नर ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. मामला संगम नगरी प्रयागराज का है, जहां एक किन्नर ने दूसरी किन्नर पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. जिसके विरोध में जार्जटाउन थाने पहुंची अन्य किन्नरों ने हंगामा कर दिया. साथ ही आरोपित किन्नर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर भी दे दी. फ़िलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल, अल्लापुर थाना क्षेत्र  निवासी एक गरीब महिला का आरोप है कि उसका एक बच्चा किन्नर है. उसे शाहगंज की एक किन्नर ने अपना चेला बनाया. आरोप है कि उसके किन्नर बच्चे को पत्थर गली स्थित मौलाना ने किन्नरों के कहने पर धर्म परिवर्तन करा दिया. साथ ही उसे आपत्तिजनक चीजें खिलाई. उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया गया. जब अपने घर जाना चाहती थी तो उस पर चोरी का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा दिया गया. इसके साथ ही पीड़ित पंकज किन्नर को मारा पीटा भी गया. फिलहाल पुलिस का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस से कार्रवाई की मांग
किन्नर कल्याण बोर्ड वैष्णवी नन्द गिरी ने कहा कि इस मामले में तहरीर दी गई है. मामला गंभीर है. हमारी मांग है कि आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि किसी का भी जबरन धर्म परिवर्तन करवाना गलत है. सरकार और प्रशासन से मांग है कि मामले में कार्रवाई की जाए, क्योंकि न्याय व्यवस्था सभी के लिए है.

Tags: Conversion case in UP, Prayagraj Latest News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here