प्रयागराज में बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत 3 लोगों की मौत, 24 घंटे में 8 लोग गवां चुके हैं जान

0
25


हाइलाइट्स

प्रयागराज में गंगा पार इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई.
जिले में बीते 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है.
परिजनों को दैवीय आपदा के तहत प्रति मृतक 4 लाख की अनुग्रह राशि देने की कार्रवाई की जा रही है.

प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज में मंगलवार गंगा पार इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. जिले में बीते 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि आकाशीय बिजली गिरने से एक दर्जन लोग झुलस गए हैं. मंगलवार को हंडिया थाना क्षेत्र के खुशहालपुर तारा गांव में 2 महिलाओं की वज्रपात से मौत हुई है.

एक महिला धान की रोपाई करने के लिए खेत में गई थी, जबकि दूसरी महिला मवेशी चराने गई थी. तारागांव की 50 वर्षीय मंजू देवी धान की रोपाई करने गई थी. जबकि 50 वर्षीय मुन्नी देवी मवेशियों को चराने गई थी. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दोनों महिलाएं उसकी चपेट में आ गईं और उनकी मौत हो गई.

वज्रपात से मौत पर 4 लाख की मदद राशि
वहीं कुराघाट गांव के 35 वर्षीय उमाशंकर की भी वज्रपात से मौत हो गई है. मृतक उमाशंकर पशुओं को चराने खेत में गया था. आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत की सूचना पर एसडीएम हंडिया और थानाध्यक्ष हंडिया ने मौके का जायजा लिया. उन्होंने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

एसडीएम के मुताबिक मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत प्रति मृतक 4 लाख की अनुग्रह राशि देने की कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने बारिश के मौसम में आकाशीय बिजली से हो रही मौतों को लेकर चेतावनी जारी की है. लोगों को बारिश होने पर सुरक्षित स्थानों की ओर जाने को कहा गया है.

Tags: Prayagraj News, Prayagraj News Today



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here