फंदे से लटका मिला तीन महीने की गर्भवती का शव, दहेज प्रताड़ना का शक– News18 Hindi

0
14


चरखी दादरी. हरियाणा (Haryana) के चरखी दादरी (Charkhi Dadri) इलाके में एक नवविवाहिता ने खुदकुशी कर ली. आरोप है कि दहेज प्रताड़ऩा से परेशान होकर गांव मोड़ी में तीन माह की गर्भवती (Pregnant Woman) महिला ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस ने मृतका के शव का सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया. बताया जाता है कि करीब सात महीने पहले महिला की शादी हुई थी. दहेज प्रताड़ना (Dowry Harassment) की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित तीन पर विभिन्न धाराों के तहत केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है.

भिवानी जिले के गांव कितलाना निवासी पूनम की शादी करीब सात महीने पहले दादरी के गांव मोड़ी निवासी अंकेश के साथ हुई थी. पूनम फिलहाल तीन महीने की गर्भवती थी. पूनम ने गुरुवार सुबह अपने घर के कमरे में संदिग्ध हालातों में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पर झोझू कलां पुलिस ने मौके पर पहुंची. पुलिस ने पूनम के शव को फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया.

परिजनों ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

अस्पताल में पहुंचे महिला के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ऩा का आरोप लगाया. परिजनों ने बताया कि पूनम की शादी नवम्बर 2020 को गांव मोड़ी निवासी अंकेश के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष द्वारा उनकी बेटी को लगातार दहेज लाने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. परिजन सुबेदार ओमप्रकाश ने ससुराल पक्ष पर उनकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है.

पुलिस जांच अधिकारी एसआई विकास कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. इस मामले में मृतका के भाई की शिकायत पर पति, ससुर व सास के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here