फतेहपुर चर्च के सामूहिक धर्मांतरण केस में बड़ा खुलासा, स्कूल के 2 शिक्षक निकले मुख्य आरोपी, 1 गिरफ्तार

0
12


हाइलाइट्स

15 अप्रैल को सूमाहिक धर्मांतरण मामले में दर्ज हुआ था केस.
फतेहपुर धर्मांतरण में अब तक 14 आरोपी गिरफ्तार, 42 फरार.
स्कूल प्रबंधन मीडिया के सवालों पर कुछ भी नहीं दे रहा जवाब.

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर चर्च में हुए सामूहिक धर्मांतरण के मामले में अब एक नया मोड़ सामने आया है. धर्मांतरण के दो आरोपी स्कूल टीचर बताए जा रहे हैं. दोनों आरोपी में महिला टीचर शबा जाहिद को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजी चुकी है. जबकि दूसरा टीचर मुकुल अभी फरार चल रहा है. बताया जा रहा है कि धर्मांतरण के आरोपी दोनों टीचर सीपीएस स्कूल चित्रांशनगर में पढ़ाते थे. तफ्तीश के दौरन चर्च से स्कूल कनेक्शन सामने आने के अब पुलिस ने सीपीएस स्कूल की गतिविधियों की भी जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि सीपीएस स्कूल सीबीएससी बोर्ड से मान्यता प्राप्त है. दोनों अरोपी टीचर इसी स्कूल में लंबे समय से पढ़ाते थे. केस दर्ज होने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने टीचर को बाहर नहीं निकाला था. जब महिला टीचर गिरफ्तार कर जेल भेज दी गई तो अब स्कूल प्रबंधन मीडिया के सवालों पर कुछ भी बोलने से साफ मना कर रहा है.

Mainpuri Loksabha Byelection: समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को बनाया प्रत्याशी, बीजेपी बोली- हार निश्चित

चर्च में सामूहिक धर्मांतरण का यह मामला थाना कोतवाली क्षेत्र के हरिहरगंज है. जहां 15 अप्रैल को 35 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने धर्मांतरण का केस दर्ज किया था. पुलिस इस मामले में अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि 42 आरोपी अभी भी फरार हैं. जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने बताया कि चर्च में धर्मांतरण का मामला संज्ञान में है. पुलिस ने पूर्व में केस दर्ज किया था. दो आरोपी सीपीएस स्कूल के टीचर बताए जा रहे हैं. स्कूल की गतिविधियों की जांच कराई जाएगी.

Tags: Fatehpur News, Fatehpur Police, Illegal Conversion Case, UP latest news, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here