फिर ट्रैफिक जाम से जूझा गोल चक्कर सेक्टर-62, यह है वजह

0
31


नोएडा. करीब डेढ़ से दो घंटे से नेशनल हाइवे-24 (NH-24) पर ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) है. स्पीड में चलने वाले वाहन रेंग रहे हैं. नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) ट्रैफिक को आरामदायक बनाने की कोशिश में लगी हुई है. ट्रैफिक जाम की वजह एक डीसीएम (मिनी ट्रक) बताया जा रहा है. ट्रक के पहिए की रिम बीच सड़क पर चलते वक्त टूट गई है. जिसके चलते अब ट्रक को ठीक करने की कोशिश की जा रही है. ट्रैफिक पुलिस ने जल्द ही ट्रैफिक सामान्य होने का ट्वीट (Tweet) किया है. गौरतलब रहे गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा को जोड़ने वाले इस हाइवे पर सुबह-शाम का ट्रैफिक जाम सिरदर्द बन चुका है. लेकिन नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) और नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) सेक्टर-62 के गोल चक्कर को सिग्नल फ्री बनाने के मास्टर प्लान पर काम कर रही है.

गोल चक्कर सेक्टर-62 का सर्वे कर रही है CRRI

गोल चक्कर सेक्टर-62 को सिग्नल फ्री बनाने के मास्टर प्लान पर सेंट्रल रोड रिसर्च इंस्टीट्यूट की टीम भी काम कर रही है. नोएडा अथॉरिटी ने सीआरआरआई को डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी दी है. सीआरआरआई नोएडा ट्रैफिक पुलिस और नोएडा अथॉरिटी के साथ मिलकर तीन दिन से गोल चक्कर सेक्टर-62 का सर्वे कर रही है. डीपीआर तैयार करने से पहले सीआरआरआई ने बुधवार को ट्रैफिक पुलिस और अथॉरिटी की ट्रैफिक सेल के अधिकारियों संग इस संबंध में एक बैठक भी की.

ऑटो बने हैं समस्या तो पैदल वाले भी बहुत गुजरते हैं

सीआरआरआई ने बुधवार को ट्रैफिक पुलिस और अथॉरिटी की ट्रैफिक सेल के अधिकारियों संग हुई बैठक के दौरान चर्चा की कि गोल चक्कर सेक्टर-62 पर जाम के पीछे एक बड़ी समस्या ऑटो और ई-रिक्शा हैं. जानकारों की मानें तो डग्गेमार बसें भी खड़ी होती हैं. यहां कोई ऑटो स्टैंड भी नहीं है. गोलचक्कर के आसपास से बड़ी संख्या में ऑटो चलते भी हैं और गुजरते भी हैं.

दिल्ली-एनसीआर में इलेक्ट्रिक व्हीकल बैटरी स्वैपिंग सेंटर को मिली मंजूरी, देखें लिस्ट

इतना ही नहीं यहां पैदल चलने वालों की संख्या भी अच्छी खासी है. नेशनल हाइवे पर ट्रैफिक जाने के साथ ही नोएडा शहर में भी इसी गोल चक्कर से ट्रैफिक एंट्री करता है. साथ ही इंदिरा पुरम में काला पत्थर की तरफ जाने वाला ट्रैफिक भी यहीं से टर्न लेना है. इसलिए चौराहे के चारों ओर को ध्यान में रखते हुए मास्टर प्लान पर काम करना होगा.

नोएडा-दिल्ली की इस सड़क को भी बनाया जा रहा है सिग्नल फ्री

डीएनडी फ्लाई ओवर से होकर दिल्ली-नोएडा अप-डाउन करने वालों को भी बड़ी राहत दी जा रही है. नोएडा अथॉरिटी इस रूट को सिग्नल फ्री बनाने की योजना पर काम कर रही है. जल्द ही यह रूट रेड लाइट फ्री हो जाएगा. इसके लिए नोएडा 12-22 से रजनीगंधा चौक तक 5 यू-टर्न बनाए जा रहे हैं. तीन यू-टर्न बनाने का काम पूरा हो गया है. बाकी के दो रास्तों पर काम चल रहा है. सभी 5 यू-टर्न बनते ही ही रेड लाइट को बंद कर दिया जाएगा. अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो जल्द ही इस काम को पूरा कर लिया जाएगा. इस पर करीब 6 करोड़ रुपये की लागत आ रही है.

Tags: Ghaziabad News, Noida Police, Traffic Jam



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here