फिर बदलेगा उत्‍तर भारत का मौसम, कुछ राज्‍यों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी!

0
22


उत्तराखंड में 23 और 24 फरवरी को बारिश या बर्फबारी हो सकती है. (File Pic)

Weather Updates: मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 25 फरवरी तक पहाड़ी इलाकों में मौसम खराब रहने की संभावना है. 23 फरवरी तक शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 21, 2021, 9:56 PM IST

नई दिल्ली. देश में गर्मी बढ़ने के बाद एक बार फिर सर्दी (Winter) का सितम लौटते हुए नजर आ रहा है. भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के सक्रिय होने से मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत अन्य जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. वहीं, उत्तर भारत के कुछ क्षेत्रों में 25 फरवरी तक घना कोहरा छाया रह सकता है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 25 फरवरी तक पहाड़ी इलाकों में मौसम खराब रहने की संभावना है. 23 फरवरी तक शिमला सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी और बारिश के साथ मौसम का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में देश की पूर्वोत्तर हिस्सों समेत सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार के पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों, झारखंड, ओडिशा छत्तीसगढ़, पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी कुछ स्थानों गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

इसके साथ ही अगले पांच दिन जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में तेज हवाओं के साथ बिजली कड़कने की भी संभावना जताई गई है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी 22 फरवरी से 24 फरवरी तक कुछ ऐसा ही मौसम रहेगा.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here